छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भूपेश सरकार टॉपरों को कराएगी हेलीकॉप्टर की सैर

By

Published : Oct 7, 2022, 10:59 PM IST

helicopter tour to toppers students छत्तीसगढ़ में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में सम्मानित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के मैरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को शनिवार सुबह 8 बजे से हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी. इस दौरान 125 विद्यार्थियों को सैर कराने के लिए 18 बार हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा.

Bhupesh government will provide helicopter tour
भूपेश सरकार टॉपरों को कराएगी हेलीकॉप्टर की सैर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में सम्मानित (Bhupesh government will provide helicopter tour) किया जाएगा. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के मैरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को शनिवार सुबह 8 बजे से हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी. साल 2022 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 125 छात्र छात्राओं ने मैरिट में जगह बनाई है. इनमें कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 छात्र शामिल हैं. helicopter tour to toppers students

18 बार उड़ान भरेगा हेलीकॉप्टर: 8 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से इन मेधावी विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर से यात्रा कराई जाएगी. हेलीकॉप्टर में 7 सीटें होने के कारण एक बार में 7 विद्यार्थी ही सैर कर पाएंगे. ऐसे में 125 विद्यार्थियों को सैर कराने के लिए 18 बार हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा.

परिजनों से मांगा गया सहमति पत्र:माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि "10वीं और 12वीं बोर्ड मिलाकर कुल 125 विद्यार्थी मेरिट में आए हैं. हेलीकॉप्टर की यात्रा के लिए मंडल द्वारा विद्यार्थियों के परिजनों से हस्ताक्षर के साथ सहमति पत्र मांगा है. अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हुआ है. इन सभी विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें:Umesh Patel with ETV Bharat: खेल मंत्री उमेश पटेल से जानिए बचपन में कौन सा खेल था ज्यादा पसंद


5 मई को मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 मई को घोषणा की थी. 2022 के बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब शनिवार को मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी.

छात्रा के जिद पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कराया था हेलीकॉप्टर की सैर:6 मई 2022 को सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम में प्रतापपुर विधानसभा के रघुनाथ नगर में पहुंचे थे. यहां स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की छात्रा स्मृति ने मुख्यमंत्री से पूछा था कि मैं कब हेलीकॉप्टर में बैठूंगी. मुख्यमंत्री ने इस पर कहा था कि "जब तुम 12वीं कक्षा में टॉप करोगी, तब तुमकों हेलीकॉप्टर में बैठाएंगे." उस समय स्मृति जिद पर अड़ गई कि उसे आज ही हेलीकॉप्टर में बैठना है. मुख्यमंत्री ने उसकी जिद को पूरी करते हुए न सिर्फ उसे, बल्कि और भी बहुत से विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सैर कराई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details