छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में मना रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

By

Published : Sep 25, 2022, 1:52 PM IST

रायपुर में पंडित दीनदयाल जयंती के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर खाद के मामले में उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि केंद्र की तरफ से एक बोरी खाद की भी किल्लत नहीं होने दी जा रही है. लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र से खाद नहीं मिलने की बात कर किसानों को गुमराह कर रही है.anniversary of Pandit Deendayal Upadhyay

anniversary of Pandit Deendayal Upadhyay
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

रायपुर: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर रायपुर में विभिन्न कार्यक्रम ऑर्गेनाइज किए जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज सुबह पंडित दीनदयाल उपाध्याय चौक पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. वही इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा भी उपस्थित रहे. केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने कहा "आज पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जा रही है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारत की जो परिकल्पना की थी भारतीय जनता पार्टी उसे साकार कर रही है.

रायपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा

केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने बताया " पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती आज पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मनाई जा रही है. भारत में समाज के आखिरी छोर के व्यक्ति को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ मिले इसकी परिकल्पना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने की थी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरे देश में अंत्योदय की कल्पना को जमीनी स्तर पर उतारना और सभी तक इसका लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. "

बस्तर में आदिवासियों की मौत पर सियासत गर्मायी

छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के मामले में ना करें राजनीति:केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने बताया " छत्तीसगढ़ की सरकार कम से कम किसानों के मामले पर राजनीति ना करें. राजनीति करने के लिए भी अन्य कई विषय हैं इसे छोड़ दें. केंद्र सरकार द्वारा किसी को भी एक बोरी खाद की किल्लत नहीं होने दी जा रही है. राज्य की मांग के अनुसार यथा समय खाद की आपूर्ति कर दी गई. विश्व में विभिन्न कारणों से खाद की कीमत 5 गुना बढ़ गई है. लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सब्सिडी ढाई लाख करोड़ रुपये कर दी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details