छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा जेके अस्पताल में शिक्षक की मौत: परिजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर से लगाई गुहार

By

Published : Mar 23, 2022, 2:17 PM IST

कोरबा के जेके अस्पताल में शिक्षक की मौत मामले ( Teacher death case in Korba JK Hospital) में परिजनों का विरोध जारी है. परिजनों ने अस्पताल पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर से मुलाकात की है.

teacher-death-case-in-korba-jk-hospital
जेके अस्पताल में शिक्षक की मौत मामला

कोरबा:शहर के कोसाबाड़ी में संचालित जेके अस्पताल में बीते 13 मार्च को जांजगीर-चांपा निवासी शिक्षक संतोष डडसेना की मौत (Death of teacher Santosh Dadsena) हो गई थी. तब अस्पताल परिसर में परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया था.लेकिन दो हफ्ते बाद भी अस्पताल पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप प्रशासन पर लगाया है. कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों ने कलेक्टर से मुलाकात की है.

पथरी का इलाज कराने आए थे हॉस्पिटल :शिक्षक संतोष कुमार डडसेना 13 मार्च को पथरी का इलाज कराने के लिए जांजगीर-चांपा से 75 किलोमीटर दूर कोरबा जिले के जेके अस्पताल आए थे. जहां उनकी मौत हो गई थी. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के चिकित्सक जे के लहरे ने लापरवाही पूर्वक इलाज किया. भर्ती होने के बाद तीन हजार की दवा लिखने के साथ ही बिना जांच के इलाज शुरु कर दिया. इंजेक्शन लगाते ही संतोष की सांस रुकने लगी और वो छटपटाने लगे. डॉक्टरों ने इसे सामान्य बताया,लेकिन संतोष ने दम तोड़ दिया.


मौत के बाद आए डॉक्टर :इस बीच घबराहट में स्टाफ ने जेके अस्पताल के डॉक्टर एम भास्कर को फोन करके बुलाया . लेकिन तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी. परिजनों का साफ तौर पर कहना है कि अस्पताल में तैनात डॉ जेके लहरे ने लापरवाही पूर्वक इलाज किया. जिसमें मरीज की मौत हुई. अस्पताल के पास अनुमति और डॉक्टर के पास डिग्री नहीं है.

चिकित्सक की मौजूदगी में हुआ इलाज :इस संबंध में जेके अस्पताल के संचालक जेके लहरे का कहना था कि मरीज की मौत सामान्य ढंग से हुई है. उनकी तबीयत पहले ही बिगड़ी हुई थी. दूसरे अस्पताल ने भर्ती लेने से इनकार किया. जिसके बाद हमने इलाज किया. एमडी मेडिसिन डॉक्टर भास्कर ने उनका इलाज किया था, कहीं भी लापरवाही नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-निजी अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

स्वास्थ्य विभाग कर रहा जांच:जेके अस्पताल में शिक्षक संतोष की मौत और परिजनों के आरोप के बाद जांच समिति का गठन किया गया है. समिति जांच कर रही है. हालांकि जांच के बिंदु क्या हैं? इस पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details