छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, पुल उड़ाने की थी तैयारी

By

Published : Apr 15, 2022, 7:04 PM IST

सुकमा में नक्सलियों ने पुल उड़ाने की कोशिश की है. इसके लिए भेज्जी मार्ग पर नक्सलियों ने आईईडी बम (Sukma ied blast) लगाया था. लेकिन सुरक्षा बलों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया.

Naxalites did IED blast in Sukma
नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (Sukma ied blast) करके पुल उड़ाने की कोशिश की है. सुकमा जिले के कोंटा तहसील के अंतर्गत आने वाले भेज्जी मार्ग पर कोत्ताचेरू और गोरखा के बीच एक पुल पर नक्सलियों ने आईईडी लगा कर ब्लास्ट कर मार्ग अवरूद्ध करने की कोशिश की . बीते कुछ महीनों में नक्सल प्रभावित इन क्षेत्रों में नए कैंप स्थापित किए गए हैं. इस इलाके में कई कैम्प निर्माणधीन हैं. इन नए कैंपों के निर्माण को रोकने की मंशा से नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर पुल को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें -सुरक्षाबलों ने 2 आईईडी को किया डिफ्यूज


पुल को नुकसान नहीं : इस ब्लास्ट से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल के लिए डीआरजी के जवानों को भेजा गया. जिसके बाद जवानों ने पुल की मरम्मत का कार्य शुरू किया है. इस घटना की पुष्टि सुकमा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा (Sukma Superintendent of Police Sunil Sharma) ने की है. इधर लगातार नक्सली सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए हमेशा से ही आईडी बम का इस्तेमाल करते आए हैं . इससे सुरक्षा बल के जवानों को काफी नुकसान भी हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details