छत्तीसगढ़

chhattisgarh

उतई में CISF यूनिट में जीजा के बदले साले ने की ड्यूटी, 7 माह बाद लगी जानकारी

By

Published : Mar 25, 2022, 10:47 AM IST

Fake CISF jawan arrested in Durg: दुर्ग जिले की उतई पुलिस ने CISF जवान की जगह ड्यूटी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Durg  police arrested accused
दुर्ग में फर्जी सीआईएसएफ जवान गिरफ्तार

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की उतई पुलिस ने CISF जवान की जगह ड्यूटी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी साला अपने जीजा की जगह जवान बनकर पिछले सात महीने से ड्यूटी कर रहा था. जब इसके बार में सीआईएसएफ के अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने इसकी लिखित शिकायत उतई थाने में दर्ज कराई. पुलिस पहले ही जीजा रमेश यादव को गिरफ्तार कर चुकी थी लेकिन साला शशि यादव लगातार पुलिस गिरफ्त से फरार चल रहा था. जिसे उतई क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया.

जीजा के बदले बचेली और उतई में की थी ड्यूटी:पाटन SDOP देवांश राठौर ने बताया कि '25 नवंबर 2021 को CISF के अधिकारियों ने उतई थाने में मामले में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में बताया गया था कि गाजीपुर उत्तर प्रदेश निवासी रमेश यादव CISF में सिपाही के पद पर पदस्थ है. (CISF Battalion at Utai in Durg) उसकी जगह उसका साला शशि कुमार यादव नौकरी कर धोखाधड़ी कर रहा था. शशि यादव ने रमेश की जगह 17 फरवरी 2021 से लेकर 29 सितंबर 2021 तक ड्यूटी की. इसके बाद रमेश यादव फिर से ड्यूटी पर उपस्थित हो गया. आरोपी साला अपने जीजा के बदले उतई के अलावा बचेली भी ड्यूटी कर चुका है.

तीसरी पत्नी के साथ मिलकर "तुलसीदास" ने की थी दूसरी बीवी की हत्या, दोनों गिरफ्तार


7 माह बाद CISF के अधिकारियों को लगी जानाकरी: उतई के CISF यूनिट के अधिकारियों को 7 माह बाद CISF जवान के बदले दूसरे के ड्यूटी करने की जानकारी लगी. पुलिस ने रमेश और शशि यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए पहले 25 नवंबर 2021 को ही रमेश यादव को गिरफ्तार कर उतई पुलिस के हवाले किया था. लेकिन शशि फरार हो गया था. पुलिस शशि की पतासाजी में उत्तरप्रदेश, बिलासपुर भी गई. लेकिन आरोपी नहीं मिला. जिसके बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि फरार शशि यादव उतई में घूम रहा है जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details