छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में रजिस्ट्रेशन निरस्त होने के बाद भी चल रहा दयावती मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल सील

By

Published : Jun 2, 2022, 7:44 AM IST

बिलासपुर के उसलापुर इलाके के दयावती हॉस्पिटल को स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है. पंजीयन निरस्त होने के बाद भी हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा था. हॉस्पिटल में मरीज तो थे लेकिन एक भी डॉक्टर नहीं था. (Bilaspur Health Department sealed Dayawati Hospital )

Dayavati hospital seal in bilaspur
बिलासपुर का दयावती हॉस्पिटल सील

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसलापुर स्थित दयावती मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया है. पंजीयन निरस्त होने के बाद भी यहां मरीजों को भर्ती कर हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा था. बीते दिनों नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं करने पर हॉस्पिटल का पंजीयन निरस्त किया गया था. (Dayavati hospital seal in bilaspur )

बिलासपुर का दयावती हॉस्पिटल सील:बिलासपुर के उसलापुर इलाके के दयावती हॉस्पिटल को स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को सील कर दिया. लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा था. यहां मरीजों की भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा था. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्पिटल का निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान जांच की तो हॉस्पिटल वार्डों में मरीज भर्ती मिले. जिनका इलाज किया जा रहा था. जिसके बाद मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने हॉस्पिटल को सील कर दिया. (bilaspur health department action in uslapur area )

बिलासपुर के कोनी में सुपर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण, 5 गुना सस्ता इलाज मिलेगा

बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई: पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग को शिकायत मिली थी कि दयावती मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कई खामियां हैं. यहां नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं किया जा रहा है. जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने शिकायत को सही पाया. हॉस्पिटल में डॉक्टर भी नहीं थे. साथ ही अन्य संसाधनों की भी भारी कमी पाई गई. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को जांच रिपोर्ट सौंपी. जिसके आधार पर हॉस्पिटल का पंजीयन निरस्त कर हॉस्पिटल का संचालन बंद करने के निर्देश दिए गए थे.लेकिन इसके बाद भी हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा था. जिसे लेकर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल में छापामार कार्रवाई की. हॉस्पिटल में मरीज भर्ती थे लेकिन कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल को सील कर दिया है. इसके साथ ही हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details