बिहार

bihar

बगहा : गुदरी सब्जी मंडी को शिफ्ट करने विरोध में दुकानदारों ने किया हड़ताल

By

Published : Apr 23, 2021, 10:03 PM IST

कोरोना महामारी को लेकर बगहा के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुदरी बाजार सब्जी मंडी को खेल मैदान में शिफ्ट किय जाने से नाराज सब्जी बिक्रेताओं ने हड़ताल शुरु कर दी है.

बगहा में सब्जी बिक्रेताओं की हड़ताल
बगहा में सब्जी बिक्रेताओं की हड़ताल

पश्चिम चंपारण: नगर थाना अंतर्गत गुदरी बाजार में लगने वाली सब्जी मंडी को बबुई टोला खेल मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है जिसका दुकानदारों ने विरोध किया है. विक्रेताओं का कहना है कि प्रशासन ने सब्जी बाजार स्थानांतरित करने का आदेश दे दिया है. लेकिन खेल मैदान में ना सब्जी रखने के लिए स्टोर की व्यवस्था है. ना ही दुकान लगाने का इंतेजाम है. खुले आसमान में चिलचिलाती धूप में दुकानें कैसे लगेंगी.

ये भी पढ़ें:बगहा: कोविड गाइडलाइंस को ताक पर रख कोचिंग संचालक करा रहे पढ़ाई, धड़ल्ले से संचालित हो रहे संस्थान

सब्जी विक्रेताओं ने की हड़ताल
कोरोना महामारीमें भीड़ को नियंत्रित करने के लिहाज से प्रशासन ने बगहा एक के गुदरी बाजार में लगने वाले सब्जी मंडी को बबुई टोला खेल मैदान में शिफ्ट करने का आदेश जारी कर दिया ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. दूसरी ओर खेल मैदान में समुचित व्यवस्था नहीं होने से नाराज दुकानदारों ने नए जगह शिफ्ट किए जाने के विरोध में हड़ताल शुरू कर दी है.

देखें वीडियो

समुचित व्यवस्था नहीं होने से नाराजगी
सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि चिलचिलाती धूप में खुले आसमान के नीचे दुकानें कैसे लगेंगी. धूप की वजह से वे खुद तो परेशान होंगे ही सब्जियां भी सूख जाएंगी. साथ ही वहां उनकी सब्जियां रखने के लिए कोई स्टोर नहीं है. प्रतिदिन घर या गोदाम से सब्जी ढोकर ले जाना और ले आना संभव नहीं है. लिहाजा प्रशासन के इस फरमान से सब्जी विक्रेताओं में नाराजगी है. वहीं, स्थानीय लोगों को कहना है कि सब्जी की खरीदारी करने के लिए नए जगह पर जाने के लिए दो से तीन किमी का सफर तय करना होगा.

ये भी पढ़ें:बगहा: सप्ताह में 3 दिन ही खुलेंगी दुकानें, नियमों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

बढ़ते कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं है. जिस जगह पर पूर्व में बाजार लगता था वहां कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती थी. वैसे सब्जी विक्रेताओं की समस्याओं को देखते हुए नगर परिषद को आदेश दिया गया है कि वे समुचित व्यवस्था करें.:शेखर आनंद, बगहा एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details