बिहार

bihar

West Champaran News: बेतिया में रेल ट्रैक पर हादसा, 'टावर वैगन' की चपेट में आए गन्ना लदा वाहन और कार

By

Published : Jan 20, 2023, 9:58 AM IST

Etv Bharat

नरकटियागंज में टावर वैगन और दो वाहनों में भीषण टक्कर हो गई. जिसमें कार और गन्ना लदे ट्रैक्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. जानकारी के मुताबिक कार और ट्रैक्टर चालक को ज्यादा चोटें नहीं आई है. सूचना मिलने के बाद कई पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को हटाने में जुटे हैं. पढे़ं पूरी खबर...

पश्चिमी चंपारण में रेल ट्रैक पर हादसा

पश्चिमी चंपारण:बिहार के नरकटियागंजमें रेलखंड पर हादसाहुआ है. नरकटियागंज भीखन-ठोरी रेलखंड पर पकड़ी ढाला रेलवे गुमटी के पास गुरूवार की देर शाम रेल विद्युतीकरण कार्य में लगे टावर वैगन ने गन्ना लदे वाहन और कार में टक्कर मार दी. जिसके बाद दोनों वाहन वैगन के साथ ही पांच मीटर तक घसीटते चले गए. इस हादसे में पिपरा निवासी कार चालक नन्हक और गन्ना लदे वाहन का मालिक मुंजय यादव बाल बाल बच गये. जबकि चालक को हल्की चोटें आई है.

ये भी पढ़ें- बिहार में गजब घोटाला : रेलवे का इंजीनियर 'नटवर लाल', बेच दिया ट्रेन का इंजन


रेलवे गुमटी पर वाहन और वैगन में टक्कर: दरअसल यह हादसा नरकटियागंज भीखन रेलखंड का है. जहां गुरूवार की देर शाम नरकटियागंज से टावर वैगन अमोलवा की तरफ से नरकटियागंज की तरफ जा रहा था. इसी दौरान पकड़ी ढ़ाला के पास रेलवे गुमटी के पास देर शाम में मारुति वैन और दो गन्ना लदे ट्रैक्टर को कुचल दिया. फाटक कर्मी ने बताया कि इसकी हमें कोई जानकारी नहीं थी. इसी कारण हमने रेलवे फाटक को बंद नहीं किया था. स्थानीय लोगों ने बताया कि इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने भी किसी प्रकार का कोई प्रिकॉशन नहीं लिया था.

रेलवे फाटक नहीं था बंद:स्थानीय लोगों का आरोप है कि जब टावर वैगन रेल ट्रैक पर आ रही थी, तब भी सिग्नल को बंद क्यों नहीं किया गया. इसलिए यह हादसा हुआ है. इस हादसे के बाद गन्ना लदे ट्रैक्टर सहोदरा थाना के पिपरा गांव निवासी मुंजय यादव और विजय तिवारी का बताया जा रहा है. जो नरकटियागंज न्यू स्वदेशी सुगर मिल से गन्ना लेकर आ रहा था. उसी समय यह हादसा हो गया. हालांकि किसी के जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. सुचना मिलने पर आरपीएफ के पोस्ट कमांडर चंदन कुमार और शिकारपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी पकड़ी ढाला पहुंचे.

कई अधिकारी हुए मौजूद: घटना के बाद वहां लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई. जबकि वहां मौजूद रेलवे फाटक कर्मी ने बताया कि टावर वैगन आने की सूचना उसे नहीं मिली थी. इसलिए मैंने रेलवे फाटक को बंद नहीं किया. हालांकि इस घटना की सूचना मिलने के बाद नरकटियागंज सहायक मंडल अभियंता अखिलेश्वर मिश्रा भी पहुंचे और हादसे के बारे में जानकारी लेकर क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को हटाने का प्रयास करने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: गया पटना रेलखंड पर ट्रेन और ट्रैक्टर में टक्कर, मेमू पैसेंजर के कुछ चक्के पटरी से उतरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details