बिहार

bihar

बगहा में बाघ का आतंक, घर में सो रही लड़की को बनाया शिकार

By

Published : Oct 6, 2022, 7:52 AM IST

Updated : Oct 6, 2022, 9:12 AM IST

बिहार के बगहा में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Reserve in Bagaha) से सटे इलाकों में इन दिनों बाघ का आतंक बढ़ता जा रहा है. बाघ ने फिर एक किशोरी को शिकार बनाया है.

tiger hunted girl in Bagaha
tiger hunted girl in Bagaha

बगहा:एक बार फिर बिहार के बगहा में बाघ ने लड़की को अपना शिकार बनाया (Tiger Hunted Girl in Bagaha) है. सिंगाही के मुसटोली में घर में सो रही लड़की की बाघ ने जान ले ली. मृतक की पहचान रमाकांत मांझी की 12 वर्षीय पुत्री बगड़ी के रूप में हुई है. शव को पुलिस के सहयोग से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 400 वनकर्मियों की टीम बाघ के रेस्क्यू में लगी हुई है लेकिन बाघ ने एक बार फिर बाघ को चकमा दे दिया है.

ये भी पढ़ें: आदमखोर नहीं लोगों पर अटैक करने वाला बाघ, टेरिटरी तलाशने के चक्कर में बदल रहा ठिकाना!

बगहा में बाघ ने लड़की को अपना शिकार बनाया:घटना बुधवार के मध्यरात्रि की है. जब बाघ घर में सो रही लड़की को खींचते हुए बाहर ले जा रहा था तो घर वालों की नजर पड़ी और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद ग्रामीण जमा हो गए. नतीजतन बाघ मृत अवस्था में लड़की को छोड़कर भाग निकला.

"बाघ 12 बजे रात को आया और मेरी बच्ची को उठाकर ले गया. हल्ला हुआ तो बच्ची की लाश मिली. जब तक हम लोगों को वह मिली, उसकी जान चली गई थी"- मृतक बच्ची के परिजन

पढ़ें- शिकार समझकर खेल रहे बच्चों पर झपटा बाघ, सहमे बच्चों की चीख से भागा TIGER

बाघ के हमले में अब तक आधा दर्जन लोगों की मौत:पिछले एक महीने में यह तीसरी घटना है, जब बाघ ने किसी को मारा है. अब तक पांच महीने में बाघ ने अलग-अलग इलाकों में कुल सात लोगों पर हमला किया है, जिसमें यह छठी मौत है. हालांकि वन विभाग बाघ को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत कर रहा है लेकिन बाघ बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा है. इस किशोरी को उसी बाघ ने मारा है, जिसकी वन विभाग को तलाश है या किसी और बाघ ने मारा है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

बता दें कि बाघ का मूवमेंट उसी इलाके की तरफ था. रामनगर के रघिया वनक्षेत्र से सटे इलाकों में सैकड़ो वनकर्मियों की टीम बाघ को पकड़ने में जुटी थी लेकिन बारिश के बाद बाघ का पगमार्क दिखना बंद हो गया था. ऐसे में अब फिर वन विभाग की टीम सिंगाहा गांव का रुख कर रही है.

ये भी पढ़ें: VTR के रिहायशी इलाकों में बाघ ने डाला डेरा, बकरी और नीलगाय को बनाया शिकार

Last Updated : Oct 6, 2022, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details