बिहार

bihar

बेतिया: टंकी व नल तो है लेकिन ग्रामीणों को पानी का इंतजार, CM से DM तक की शिकायत

By

Published : Sep 17, 2021, 8:54 AM IST

raw

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की योजना 'हर घर नल जल' योजना दम तोड़ रही है. कहीं अभी तक नल नहीं लगा है तो कहीं लोग अभी पानी के इंतजार में हैं. लोग जनप्रतिनिधियों पर इस योजना की धनराशि का बंदरबांट करने का आरोप लगा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

बेतिया: सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर नल का स्वच्छ जल (Har Ghar Nal Jal Yogna) पहुंचाने का दावा कर रही है. मुख्यमंत्री विभिन्न मौकों पर पर इसका उल्लेख करना नहीं भूलते लेकिन सरकार के दावों की पोल नरकटियागंज प्रखंड कार्यालय से सटे बारवा ब्लॉक रोड में ही खुल रही है. यहां 1 साल से अधिक समय हो गया है, लोगों को जल तो नही मिला लेकिन टंकी आंधी में गिरकर टूट गयी. दूसरी टंकी लग तो गई लेकिन अब तक जल नसीब नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: हाजत में बंद शराब कारोबारियों को 25 हजार लेकर पुलिसकर्मी ने भगाया, आरोपी ने खुद किया खुलासा

इस गांव की आबादी करीब 900 है. जहां पर नल जल के नाम पर टंकी और पाइप के साथ नल भी लगाया लेकिन अभी तक उन सभी ग्रामीणों को नल से जल नहीं मिल रहा. नतीजन ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी है. लोगों को स्वच्छ पानी के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नाराज ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, जिला पदाधिकारी बेतिया, अनुमंडल पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी नरकटियागंज से की है.

ये भी पढ़ें: बेतिया: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 20 साल की सजा, 20 हजार जुर्माना देने का भी आदेश

मुखिया पुत्र सेराज अंसारी, वार्ड सचिव व वार्ड सदस्य पर नल जल की राशि का बंदरबांट का आरोप लगाया गया है. बता दें कि 2015 में सात निश्चय योजना बनी थी. उन्हीं योजनाओं में से एक महत्वाकांक्षी योजना लोगों को शुद्ध पेयजल मिले, इसके लिए हर घर नल का जल पहुंचाने का निश्चय किया गया था.

इस योजना को 6 साल होने को है लेकिन नरकटियागंज अनुमंडल व कार्यालय से महज चंद कदमों की दूरी पर गांव होते हुए भी सरकार की यह योजना यहां दम तोड़ रही है. अन्य गांवों की हालत क्या होगी, इसका आसानी अंदाजा लगाया जा सकता है. वार्ड सदस्य कामिल अंसारी की मानें तो सभी वार्डों में सुबह-शाम पानी की सप्लाई की जाती है. चुनाव का समय है इसलिए विपक्ष के लोग प्रतिष्ठा कई तरह के आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: धोखे से बहन को ले गया अंबाला... एक महीने तक नाबालिग से करता रहा रेप

ABOUT THE AUTHOR

...view details