बिहार

bihar

बेतिया: अनुमंडलीय अस्पताल में ''मे आई हेल्प यू काउंटर'' बनाने की तैयारी, मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Feb 2, 2021, 5:59 PM IST

नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों और लाभुकों के लिए ''मे आई हेल्प यू कॉउंटर'' का निर्माण कराया गया है.इस काउंटर पर जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र,और सरकार द्वारा चलाई जा रहीं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ इसी काउंटर से मिलेगी.

बेतिया अनुमंडलीय अस्पताल में ''मे आई हेल्प यू कॉउंटर'' का हुआ निर्माण
बेतिया अनुमंडलीय अस्पताल में ''मे आई हेल्प यू कॉउंटर'' का हुआ निर्माण

बेतियाःनरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों और लाभुकों के लिए ''मे आई हेल्प यू कॉउंटर'' की शुरुआत की गई है. अब जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, और सरकार द्वारा चलाई जा रहीं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और उपलब्ध शुविधाएं इसी काउंटर पर मिलेंगी. अस्पताल प्रशासन के इस सुविधा से लोगों को सहूलियत मिलेगी.

जन्म प्रमाण पत्र के लिए नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर
नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल को जिला अस्पताल की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है. जल्द ही यह अस्पताल जिला अस्पताल जैसी तमाम सुविधाओं से लैश होगा. अनुमंडलीय अस्पताल में अब मरीजों और लाभुकों को चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. ''मे आई हेल्प यू" काउंटर पर आसानी से लाभुक अपना प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं. वहीं आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना, जननी बाल सुरक्षा योजना, रोगी पंजीयन केंद्रों जैसे अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की इस काउंटर से जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र इस कॉउंटर पर आसानी से बनवाया जा सकता है.

देखें वीडियो

जिला अस्पताल की तर्ज पर विकसित होगा अनुमंडलीय अस्पताल
अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल को सुमन कार्यक्रम को लेकर चुना गया है. इस अस्पताल में जिला अस्पताल के तर्ज हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. मरीजों और लाभुकों की परेशानी को लेकर ''मे आई हेल्प यू'' कॉउंटर का निर्माण कराया जा रहा है. जहां मरीजों और लाभुकों को आसानी से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details