बिहार

bihar

रूस की एलिशा माया ने किया वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण, कहा- किसी जन्नत से कम नहीं है VTR

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 8, 2023, 6:08 PM IST

Russian Elisha Visited Valmiki Tiger Reserve: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व की आबोहवा विदेशी पर्यटकों को भी खूब रास आ रही है. रूस से भारत घूमने आई रूस की एलिशा माया को VTR बेहद पसंद आया. उन्होंने VTR में जंगल सफारी का लुफ्त उठाया. वहीं, इलाके का भ्रमण करने के बाद कहा कि यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बगहा: बिहार के बगहा स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्वमें 20 अक्टूबर से पर्यटन सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. वन विभाग के अधिकारियों ने जंगल सफारी सेवा का भी आगाज कर दिया है. ऐसे में देश विदेश के पर्यटकों का जत्था वीटीआर पहुंच रहा है. इसी क्रम में रूस की रहने वाली एलिशा माया अपने परिवार के साथ इंडो नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का दीदार करने पहुंची. इस दौरान उनके साथ उनका बच्चा, सास और पति भी थे.

पहली बार VTR का किया भ्रमण: मिली जानकारी के अनुसार, एलिशा माया मूलतः रूस के सैंट पीटर्सबर्ग की रहने वाली हैं. पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में उनका ससुराल है. वह अपने पति रंजित कुमार के साथ चौथी बार इंडिया आई है. लेकिन उन्होंने वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का पहली बार भ्रमण किया है. इस दौरान पति रंजित ने बताया की एलिशा को इंडिया काफी पसंद है. साथ ही यहां की संस्कृति और भेष भूसा भी इनको खूब भाता है. यही वजह है कि एलिशा बिलकुल भारतीय परिधान में रहना पसंद करती हैं.

रूस की एलिशा माया ने किया वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण

VTR का मौसम काफी खुशगवार: वहीं, एलिशा माया ने बताया की वाल्मीकि टाइगर रिजर्व एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. लिहाजा यहां बार बार आने का जी करता है. प्राकृतिक सुंदरता मन मोह लेती है. यहां का मौसम काफी खुशगवार है. VTR की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा की यहां जंगल सफारी के दौरान वन्य जीवों का दीदार करना काफी सुखद अहसास है. बता दें की एलिशा माया की शादी पांच वर्ष पूर्व मोतिहारी के ज्ञान बाबू चौक स्थित मिस्कट मुहल्ला के रंजित कुमार से हुई थी. एलिशा को इंडिया काफी पसंद है.

"मैं चोथी बार भारत आई हूं, लेकिन इस बार जाकर मेरा VTR का भ्रमण पूरा हुआ. यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां के वन्य जीवों का दीदार करना काफी सुखद अहसास रहा. यहां का मौसम भी काफी खुशगवार है." - एलिशा माया, रूस निवासी.

इसे भी पढ़े- Valmiki Tiger Reserve में पर्यटन सेवा शुरू होते ही पहुंचने लगा पर्यटकों का जत्था, जंगल सफारी का लुफ्त उठा रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details