बिहार

bihar

Bagaha News: अल्ट्रासाउंड और नर्सिंग होम में छापेमारी, प्रतिष्ठान बंद कर फरार हुए संचालक

By

Published : Jun 12, 2023, 8:54 PM IST

बगहा और रामनगर में नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउंड समेत कई पैथोलॉजी लैब में प्रशासन ने जांच अभियान चलाया. छापेमारी की सूचना मिलते ही कई नर्सिंग होम और अल्ट्रासाउंड संचालक अपना सेंटर बंद कर फरार हो गए. जांच टीम फरार संचालकों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है.

अल्ट्रासाउंड और नर्सिंग होम में छापेमारी
अल्ट्रासाउंड और नर्सिंग होम में छापेमारी

अल्ट्रासाउंड और नर्सिंग होम में छापेमारी.

बगहा: जिले के रामनगर और बगहा में सीओ के नेतृत्व में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड, निजी क्लीनिक समेत पैथोलॉजी में जांच अभियान चलाया. प्रशासन की टीमों ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए बगहा व रामनगर शहर के दर्जनों अल्ट्रासाउंड व लैब के साथ साथ निजी अस्पतालों में रेड किया. जहां मानक के अनुरूप संचालन की विधिवत पड़ताल की गई. बताया जाता है कि बगहा एसडीएम डॉ अनुपमा सिंह के आदेश पर यह अभियान चलाया गया.

इसे भी पढ़ेंः Bettiah News: घूसखोर आपूर्ति पदाधिकारी गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने 55 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा

रेड से हड़कंपः बिना लाइसेंस के चल रहे फर्जी व अवैध अस्पताल समेत कई अल्ट्रासाउंड सेंटरों के संचालक अपना प्रतिष्ठान बंद कर फरार हो गए. जांच टीम अब नोटिस जारी कर आगे की कार्यवाही करेगी. इस मामले में बगहा 2 के सीओ दीपक कुमार ने बताया कि SDM के निर्देश पर यह जांच की जा रही है. गड़बड़ी करने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे. रामनगर PHC प्रभारी डॉ चंद्रभूषण ने बताया कि कई सेंटर बन्द कर संचालक भाग गए हैं. उनकी पहचान कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

"SDM के निर्देश पर यह जांच की जा रही है. अल्ट्रासाउंड और निजी क्लीनिकों के दस्तावेज समेत साफ सफाई व अन्य मानकों की जांच की गई. जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी जाएगी. इसके बाद आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी"- दीपक कुमार, सीओ, बगहा 2

क्याें चलाया गया अभियानः बता दें कि बिहार में बढ़ते कन्या भ्रूण हत्या मामले को लेकर सख्ती की जा रही है. बच्चियों के अनुपात में बच्चों के जन्म दर में बढ़ोतरी हुई है. निजी अस्पताल व फर्जी क्लीनिक में कम उम्र की महिलाओं की बच्चेदानी हटाये जाने की खबरें लगातार मिल रही थी. यही वजह है कि एसडीएम के आदेश पर जांच अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details