बिहार

bihar

पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह बोले-जो सत्तर साल में नहीं हुआ, वह 70 दिनों में किया जा रहा है

By

Published : Aug 17, 2019, 11:19 AM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने पीएम मोदी सरकार की तारीफ की है. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है.

राधामोहन सिंह ने कृषि अनुसंधान केंद्र में सौ फीट ऊंचा स्मारिका ध्वज फहराया

मोतिहारी: जिले में पूर्व केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने पिपरा कोठी स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र में 100 फीट ऊंचा स्मारिका ध्वज के लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब आम आदमी को अपनी आवश्यकताओं के लिए परेशान होना होगा. तभी भ्रष्टाचार का शिकंजा कमजोर हो पाएगा.

स्मारिका ध्वज.

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत आंतरिक के रूप से मजबूत
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास का आदर्श वाक्य से केंद्र सरकार प्रेरित है. पीएम मोदी ने समावेशी, विकासोन्मुख और भ्रष्टाचार-मुक्त शासन का नेतृत्व किया है. प्रधानमंत्री ने अंत्योदय के उद्देश्य को साकार करने और समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है. साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए स्पीड और स्केल पर काम किया है.आजादी के बाद से 70 वर्षों के बाद भी 18,000 गांव में बिजली नहीं थी. वहां बिजली पहुंचाई गई है. इसका श्रेय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व को जाता है.

सभा में उपस्थित लोग

एक देश एक संविधान लागू
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर देश में एक देश एक संविधान का लागू हो गया है. उन्होंने कहा कि जो सत्तर साल में जो नहीं हुआ वह 70 दिनों में किया गया है. गरीबी दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. जनता के सपने को पूरा करने तथा 21 वीं सदी के भारत के बारे में विचार करने का समय आ गया है. पहले लोग सोचते थे क्या देश बदल सकता है, लेकिन अब लोग कह रहे हैं देश बदल रहा है. बता दें कि जनवरी में भी बतौर केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर 105 फीट ऊंचा स्मारिका ध्वज का भी उद्घाटन किया था.

राधामोहन सिंह ने कृषि अनुसंधान केंद्र में सौ फीट ऊंचा ध्वज का किया लोकार्पण
Intro:मोतिहारी।पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने पिपरा कोठी स्थित समेकिन कृषि अनुसंधान केंद्र में सौ फीट उंचा स्मारिका ध्वज का उद्घाटन किया।


Body:इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने मोदी वन सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले हमारा देश दुसरे देशों का पिछलग्गू हुआ करता था।लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अंतरिक के रुप से मजबूत तो हुआ हीं है।साथ में दूसरे देश भी अब भारत का लोहा मानने लगे है।उन्होने काश्मीर से धारा 370 हटाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि काश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद सभी ताकतवर देश भारत के साथ खड़े हैं।


Conclusion:गौरतलब है कि इसी साल जनवरी महीने में राधा मोहन सिंह ने केंद्रीय कृषि मंत्री रहते बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर सौ फीट के स्मारिका ध्वज का उद्घाटन किया था।पिपराकोठी के समेकित कृषि अनसंधान केंद्र में जिले के अंदर दुसरे स्मारिका ध्वज को फहराया गया है।
बाईट.....राधा मोहन सिंह....पूर्व केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details