बिहार

bihar

Bettiah News: अगलगी में प्राइवेट स्कूल जलकर राख, लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान

By

Published : May 30, 2023, 6:49 PM IST

पश्चिम चंपारण में एक प्राइवेट स्कूल जलकर राख हो गया. घटना जिले के नरकटियागंज इलाके की है. इस घटना में लाखों का नुकसान हो गया. हादसे के वक्त स्कूल में कोई नहीं था. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. पढ़ें पूरी खबर..

अगलगी में स्कूल जलकर राख
अगलगी में स्कूल जलकर राख

अगलगी में स्कूल जलकर राख

पश्चिम चंपारण:बिहार के पश्चिम चंपारण जिले केनरकटियागंज प्रखंड के केसरिया पंचायत स्थित भेडियारी टोला के धोबहा गांव में आग लगने से एक प्राइवेट स्कूल जलकर राख (Private school burnt to ashes in Bettiah) हो गया है. अगलगी की घटना में लोखों की संपत्ति का नुकसान हो गया. आग लगने की सूचना मिलने के बाद स्कूल संचालक मौके पर पहुंचे. लेकिन तबतक सबकुछ जलकर राख हो चुका था.

ये भी पढ़ें- बेतिया: गम्हरिया गांव में आग लगने से 2 घर जले, लाखों की संपत्ति राख

अगलगी में निजी स्कूल जलकर राख: स्कूल संचालक लक्ष्मीपुर मर्जदवा गांव निवासी अभय कुमार ने बताया कि, भेडिहारी टोला धोबहा में उनकी एक प्राइवेट स्कूल थी. जिसमें क्लास एक से 8 क्लास के बच्चों का पठन-पाठन किया जाता था. मंगलवार को स्कूल में 11 बजे छुट्टी हो गई. बच्चों के जाने के बाद वह स्कूल में ताला बंद कर घर चले गये. 3 बजे के बाद फोन से सूचना मिली कि उनका स्कूल जलकर खाक हो गया है. जब वह आकर देखे तो पूरा स्कूल जल कर राख हो गया था. संचालक ने बताया कि स्कूल फुसनुमा घर में संचालित हो रहा था. स्कूल में बेंच, डेस्क, किताबें, पंखे आदि थे. इस अगलगी में उसको लगभग 8 लाख रुपए की क्षति हुई है.

"सूचना मिली कि प्राइवेट स्कूल में आग लगी है. सूचना पर तुरंत पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. लेकिन आग भयावह रूप धारण कर लिया था. काफी मशक्कत के बाद जब-तक आग बुझाई जाती तब तक स्कूल पूरी तरह से जलकर राख हो गया था. जिसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. अग्निशमन विभाग ने पहुंचकर आग पर काबू पाते हुए बगल के एक होटल को जलने से बचा लिया है. इसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई है."- तारीख अनवर, मुखिया प्रतिनिधि, केसरिया पंचायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details