बिहार

bihar

Video: यहां जमीन भी उगलती है कच्ची शराब...वीडियो देखकर भूल जाएंगे कि बिहार में शराबबंदी है

By

Published : Aug 8, 2021, 7:39 PM IST

liquor raw material recovered

बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) में इन दिनों शराब कारोबारियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इससे शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा है. इसी क्रम में पुलिस ने नरकटियागंज में छापेमारी कर 13 लीटर देसी शराब बरामद किया और हजारों लीटर कच्चा माल नष्ट कर दिया.

बेतिया:बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) के लॉरिया में जहरीली शराब कांड (Poisonous Liquor Death Case) के बाद बेतिया पुलिस शराब के धंधेबाजों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस की सख्ती के चलते कई धंधेबाज शराब का धंधा छोड़कर भाग गए हैं तो कई ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है. हालांकि पुलिस की तमाम सख्ती के बाद भी कई धंधेबाज देसी शराब का धंधा चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कौन कहता है बिहार में शराबबंदी है...? यहां तो ट्रक की ट्रक शराब पकड़ी जा रही है

रविवार को एक ऐसे ही मामले में पुलिस ने कार्रवाई की. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नरकटियागंज (Narkatiaganj) के धांगर टोली में छापेमारी की. पुलिस ने हजारों लीटर देसी शराब का कच्चा माल नष्ट किया. धंधेबाजों ने प्लास्टिक के डिब्बों में भरकर कच्चा माल जमीन में दबा रखा था. पुलिस की मौजूदगी में डिब्बों को निकाला गया और कच्चा माल नष्ट किया गया.

देखें वीडियो

पुलिस ने यहां से 7 लीटर देसी शराब बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने बादल धांगर के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, प्रकाश नगर में छापेमारी कर पुलिस ने 6 लीटर शराब जब्त किया है. इस मामले में सुनील राय और अमित पटेल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. शराब के धंधे में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

"विभिन्न क्षेत्रों में हजारों लीटर कच्चा माल नष्ट किया गया है. इसके साथ ही 13 लीटर देसी शराब जब्त किया गया है. तीन लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा."- सद्दाम हुसैन, प्रशिक्षु डीएसपी

यह भी पढ़ें-मद्य निषेध विभाग का बड़ा फैसला: शराब पकड़ने वाले अफसर अब नहीं कर सकेंगे उसी केस की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details