बिहार

bihar

Bettiah News: घर में मिली विवाहिता की लाश, ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : Apr 26, 2023, 10:58 PM IST

बेतिया के योगापट्टी थाना क्षेत्र के खनुआ हरपुरवा गांव दहेज हत्या का मामला सामने आया है. 70 हजार रुपये के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी. मायके वालों ने हत्या हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

बेतिया में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
बेतिया में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

बेतिया:बिहार के बेतिया में संदिग्धावस्था में विवाहिता का (Murder of married woman in Bettiah) शव मिला. घटना योगापट्टी थाना क्षेत्र के खनुआ हरपुरवा गांव की है. ससुराल वालों पर विवाहिता के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है. घटना की जानकारी मिलते ही योगापट्टी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया.


ये भी पढ़ें: Bagaha News: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की संदिग्ध मौत, मंदिर परिसर में मिला शव, हत्या का आरोप

परिजनों का आरोप दहेज के करता था प्रताड़ित:मृत विवाहिता के मायके वालों ने बताया कि वर्ष 2018 में सिरिसिया ओपी ओपी थाना क्षेत्र के गराभुआ गांव निवासी मुन्ना महतो ने अपनी बेटी की शादी धूमधाम से की थी. उसकी शादी योगापट्टी थाना क्षेत्र के खनुआ हरपुरवा गांव निवासी कन्हैया महतो के पुत्र प्रवेश महतो के साथ की थी. शादी में दहेज के तौर पर 1 लाख 15 हजार रुपए देने की बात कही गई थी. लेकिन लड़की के पिता के द्वारा रुपयों की कमी कारण 70 हजार रुपए ही दिया गया. जिसके बाद से ही ससुरलवालों ने बेटी को प्रताड़ित करने लगे.

"हरपुर गांव में एक विवाहिता का शव मिला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएज भेज दिया है. मृतका के मायके वालों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है."-मनोज कुमार, योगापट्टी थानाध्यक्ष

पुलिस कर रही कार्रवाई:मृतका की पहचान योगापट्टी थाना क्षेत्र के खनुआ हरपुरवा गांव निवासी मुन्ना महतो की पुत्री सुमन देवी के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया. योगापट्टी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के मायके वालों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details