बिहार

bihar

Bettiah News: 35 वर्षों से दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहा यह हिंदू परिवार, आपसी भाईचारे का देता हैं संदेश

By

Published : Apr 20, 2023, 7:35 PM IST

पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज में गुरुवार को गंगा जमुनी तहजीब की झलक देखने को मिली. बिनवलिया पंचायत के मुखिया के घर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया. जिसमें हिंदु परिवार के लोगों ने मुस्लिम समाज के लोगों को इफ्तार पार्टी में आमंत्रित किया. मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि इफ्तार के माध्यम से हमलोग आपसी भाईचारे का संदेश देते हैं.

raw
raw

नरकटियागंज में इफ्तार पार्टी का आयोजन

बेतिया: बिहार के पश्चिम चंपारणजिले के नरकटियागंज प्रखंड के बिनवलिया पंचायत का एक ऐसा परिवार है, जो विगत 35 वर्षों से पंचायत में दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन ( Dawat-e-Iftar party in Bettiah) कर समाज में आपसी भाईचारे का संदेश देता है. यहां पूरे परिवार के लोग मिलकर रोजेदारों को इफ्तार देते हैं. ताकि समाज में अमन चैन बना रहें. इस इफ्तार से पूरे परिवार को खुशी मिलती है.

ये भी पढ़ें- Congress Iftar Party: सदाकत आश्रम में कांग्रेस की इफ्तार पार्टी, सीएम नीतीश कुमार सहित कई नेता शामिल

दावत-ए-इफ्तार का आयोजन: नरकटियागंज प्रखंड के बिनवलिया पंचायत के मुखिया मधुबाला सिंह के घर पर गंगा जमुनी तहजीब की झलक देखने को मिली. यहां दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में हिन्दू और मुस्लिम भाईयों ने एक साथ इफ्तार किया . इफ्तार का आयोजन मुखिया पति सह एमएलसी प्रतिनिधि राजेश सिंह के द्वारा कराया गया. इफ्तार के आयोजन में पंचायत के सभी पार्षद और ग्रामीण शामिल रहें. जिसका स्वागत राजेश सिंह और पैक्स अध्यक्ष मुन्ना सिंह ने किया.

भाईचारे का देते हैं संदेश: राजेश सिंह ने बताया कि नरकटियागंज में गंगा जमुनी तहजीब कायम है. ऐसे में आज एक साथ मिल कर हम सभी हिंदू-मुस्लिम भाईयों ने रोजेदारों की सेवा की. रमजान के पवित्र माह में रोजेदारों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है. वहीं पैक्स अध्यक्ष मुन्ना सिंह ने बताया की विगत कई वर्षों से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता हैं और इस इफ्तार पार्टी से समाज में आपसी भाईचारे का संदेश देने की पहल की जाती हैं.

"इफ्तार पार्टी में सभी समुदाय के लोग शामिल हुए. सभी एक-दूसरे को गले लगाकर रमजान की बधाई दी और समाज में भाईचारे और अमन चैन की दुआ मांगी."- मधुबाला सिंह, मुखिया

"नरकटियागंज में गंगा जमुनी तहजीब कायम है. आज एक साथ मिल कर हम सभी हिंदू-मुस्लिम भाईयों ने रोजेदारों की सेवा की. रमजान के पवित्र माह में रोजेदारों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है."- राजेश सिंह, एमएलसी प्रतिनिधि सह आरजेडी नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details