बिहार

bihar

निकाह के बाद दूल्हे को आई मिर्गी तो लड़की वालों ने बनाया बंधक, विदाई की जगह अब मांग रहे शादी का खर्चा

By

Published : May 10, 2022, 8:45 PM IST

Updated : May 10, 2022, 9:22 PM IST

दुल्हा बना बंधक

बेतिया में लड़की वालों ने दूल्हे को बंधक बना (Groom Hostage in Bettiah) लिया. 4 दिन से शादी करने गया दूल्हा लड़की वालों के यहां गाड़ी सहित बंधक बना हुआ है. वाहन के मालिक ने थाने में आवेदन देकर पुलिस से अपनी गाड़ी छुड़ाने की मांग की है. उधर लड़की वालों का कहना है कि लड़के को मिर्गी की बीमारी है जो हमलोगों से छुपाया गया है. हमें शादी का सारा खर्चा चाहिए तब दूल्हे को छोड़ेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

बेतिया: बिहार के पश्चिम चंपारण में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हा समेत उसके पिता, जीजा और अन्य लोगों को (Groom Hostage After Marriage in Bettiah) 4 दिनों से बंधक बनाकर रखा है. यहीं नहीं जिस कार में दूल्हा सेहरा बांध कर शादी कराने पहुंचा था. उस कार को भी दुल्हन पक्ष के लोगों ने बंघक बना लिया हैं. मामला नौतन थाना क्षेत्र के रामनगर बैरिया है. जहां 7 तारीख को अली रजा सेहरा बांध कर सुनेजा खातून से निकाह करने पहुंचे थे. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो शादी के बंधन में बंधने के बजाय रस्सियों से बांध दिए जाएंगे, साथ ही उनके पिता, जीजा, भाई सभी बंधक बना लिए जाएंगे. यह अजीबो गरीब घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-पटना में दहेज के लिए दानव बना पति, ससुराल में ही बीवी को जलाकर मार डाला

शादी करने पहुंचा दूल्हा बना बंधक:मिली जानकारी के अनुसार 7 तारीख को अली रजा का सुनेजा खातून के साथ निकाह हुआ. अगले दिन 8 तारीख को बारात वापसी के समय दूल्हा अली राजा चक्कर खाकर गिर गए. फिर क्या था इलाज चलने लगा, ठीक होने पर दुल्हन पक्ष के लोग दुल्हन की विदाई पर रोक लगा दी और दूल्हे को मिर्गी की बीमारी हैं. यह कह कर निकाह के कबूलनामें को रद्द कर दिया गया. दुल्हन पक्ष के लोगों का कहना है की शादी में हमलोगों का पांच लाख रुपए खर्च हुआ है. दूल्हा पक्ष वह पांच लाख की राशि हमें भुगतान करें और अपने बेटे को लेकर वापस जाएं.

लड़की वालों ने दूल्हे के परिजनों को बनाया बंधक:लड़की के घर वालों का कहना है कि अब यह निकाह के कबूलनामें को हम लोग रद्द कर दिए हैं. लड़का मिर्गी के बीमारी से ग्रसित है और यह बात दूल्हे के पक्ष के लोगों ने हम लोगों को नहीं बताई थी. दूल्हे पक्ष के लोग यह बता रहे हैं कि हम लोग बेहद ही गरीब हैं और 5 लाख की रकम बहुत बड़ी है. जिसे हम लोग अदा नहीं कर सकते हैं. दूल्हे पक्ष के घरवाले काफी परेशान हैं. वह अपने बेटे की रिहाई की गुहार लगा रहे हैं. यही नहीं जिस कार को दुल्हन पक्ष के लोगों ने बंधक बनाया है. उसके मालिक ने नौतन थाना में आवेदन दिया है कि मेरी कार को पैसे की एवज में दुल्हन पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया है. मेरी कार भाड़े पर चलती हैं उसे पुलिस मुक्त कराए.

'शनिवार को यहां पर बारात आया था. हमारे यहां से चाचा के लड़के का शादी हुआ था. बारात चकराहा से गांव बैरिया आया था. सब लोग खाना खा लिया. सभी गाड़ी चली गई. एक गाड़ी बच गई जो दूल्हे की गाड़ी थी. विदाई के क्रम में लड़की घर से निकलती है. उसी कम्र में लड़के का तबीयत खराब हो गया. लड़के के मुंह में किरकिरी लगा था. लड़का वहां गिर गया. लड़के के गिरने के बाद उसको उठाया गया. उसके बाद लड़की वालों ने लड़की की विदाई करने से मना कर दिया. दूल्हे के पिता, भाई और उसके जीजा को बंधक बना लिया गया. गाड़ी को भी बंधक बना लिया गया है. उनलोगों का कहना है कि 5 लाख रुपये देंगे तब गाड़ी को छोड़ेंगे.'- दूल्हे के परिजन

लड़की वालों ने की 5 लाख रुपये की मांग:यह बरात ठकराहा से चलकर नौतन थाना अंतर्गत रामनगर बैरिया गांव पहुंची है. लेकिन आज 4 दिन बीत जाने के बाद भी दूल्हा-दुल्हन को ले जाने के बजाय खुद दुल्हन के घर बंधक बना हुआ है. इस मामले में नौतन थाना प्रभारी खालिद अख्तर ने बताया कि मामले को पंचायती से सुलझाने की कोशिश की जा रही है. अगर दोनों पक्ष नहीं मानते हैं तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. अब देखने वाली बात होगी कि दूल्हा कब तक बिना दुल्हन की अपने घर वापस जाता है. क्योंकि उसके घर वाले दूल्हन के बिना दूल्हा की वापसी के लिए अल्लाह से दुआ कर रहें है. इधर जिसकी कार में बैठकर दूल्हा सेहरा बांध कर निकाह करने पहुंचा था. उस कार का मालिक भी अपने कार की रिहाई के लिए अल्लाह से आरजू-मिन्नत कर रहा है.

ये भी पढ़ें-कैमूर में दहेज के लिए हत्या, पति ने पत्नी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

नोट-आपके शहर या क्षेत्र में कोई अपराध या हादसे की सूचना मिलती है, तो आप इसकी जानकारी इस नंबर 1860 345 6999 पर दे सकते हैं.

Last Updated :May 10, 2022, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details