बिहार

bihar

कोरोना, मौत और बवाल: अस्पताल पहुंची पुलिस तो बोले परिजन- जब आपके यहां होगा तब पता चलेगा क्या है व्यवस्था

By

Published : May 13, 2021, 6:41 PM IST

Updated : May 13, 2021, 7:51 PM IST

हंगामा करते परिजन

बेतिया के नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में ठेले पर मरीज को अस्पताल लाए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि इलाज के अभाव में मरीज की मौत हो जाने बाद अस्पताल प्रशासन की फिर किरकिरी हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर मरीज को भर्ती नहीं करने का आरोप लगाकर जमकर बवाल काटा.

बेतियाःनरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के अभाव में मरीज की मौत हो जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने जमकर बवाल काटा है. परिजनों ने कहा कि मरीज तड़पता रहा, लेकिन ऑक्सीजन खत्म होने के हवाला देकर अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया. परिजनों ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से सवाल पूछते कहा कि व्यवस्था क्या है, ये तभी पता चलेगा जब आपके यहां भी ऐसी नौबत आएगी.

मरीज की मौत के बाद हंगामा करते परिजन

इसे भी पढ़ेंः लाख कोशिशों के बाद भी न मिला एम्बुलेंस, बीमार पत्नी को ठेला पर लेकर अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग

स्वास्थ्यकर्मियों से की धक्का-मुक्की
परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब मरीज हरिन्द्र सिंह को अस्पताल लाया गया, तो डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की कमी का हवाला देते हुए इलाज करने से मना कर दिया. कई घंटे तक मरीज तड़पता रहा और काफी देर के बाद आए एक डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और जमकर बवाल काटा. हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे शिकारपुर थानाध्यक्ष संदीप गोल्डी, सीओ राहुल कुमार और डीसीएलआर अजय कुमार ने काफी समझा-बुझाकर मामले को शांत करवाया.

इसे भी पढ़ेंः 3 बेटों और पति की कोरोना से मौत के बाद श्राद्ध कर्म बना चुनौती, संवेदना की बजाय प्रशासन ने पोते को हवालात में डाला

'8 डॉक्टरों पर कार्रवाई की अनुशंसा'
बता दें कि बीते दिनों अनुमंडल अस्पताल के 8 चिकित्सकों की लापरवाही को लेकर सिविल सर्जन ने कार्रवाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से अनुशंशा भी की है. लेकिन इसके बाद भी लगभग हर रोज लापरवाही की घटनाएं सामने आ रही है. बताते चलें कि हाल ही में ठेला पर मरीज को अस्पताल लाने को लेकर भी अस्पताल प्रशासन की फजीहत हुई थी.

Last Updated :May 13, 2021, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details