बिहार

bihar

Bettiah Crime: संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप.. पति गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 26, 2023, 4:09 PM IST

बेतिया में संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की मौत हो गई. परिजनों ने उसके ससुराल पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने मृतक के पति को गिरफ्तार कर लिया है.

बेतिया में दहेज के लिए महिला की हत्या
बेतिया में दहेज के लिए महिला की हत्या

बेतिया:बिहार केबेतिया में दहेज के लिए महिला की हत्याका मामला सामने आया है. जिले के मैनाटांड़ में विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में लाश बरामद हुई है. महिला के गले पर निशान हैं. साथ ही नाक और मुंह से झाग भी निकल रहा था. पुलिस ने मायके वालों की शिकायत पर इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Bettiah Murder: बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता को मार डाला! हिरासत में पति और ससुर

ससुराल में संदिग्ध अवस्था में मिली लाश: घटना मैनाटांड़ थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. मृत महिला की पहचान पिंकी देवी (28 वर्ष) के रूप में हुई है. मृत महिला के भाई दिलीप कुमार ने बताया कि वह पूर्वी चंपारण जिले के रघुनाथपुर थाना पहाड़पुर के निवासी हैं. उनकी बहन पिंकी देवी की शादी मैनाटांड़ निवासी बृजेश कुमार से 2016 में हुई थी. बहन के चार बच्चे हैं.

"2016 में उसकी शादी हुई थी. 4 बच्चे भी हैं. मेरी बहन को उसके ससुराल वालों ने मिलकर मार दिया. दहेज के लिए मेरे बहनोई ने उसको मार डाला. गले पर दाग है. लगता है कि प्वाइजन खिलाकर और गर्दन दबाकर उसकी हत्या की गई है"- दिलीप कुमार, मृतक का भाई

हिरासत में आरोपी पति:वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मैनाटांड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया. मैनाटांड़ थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त किया गया है. इस मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. जो भी दोषी होगा, उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details