बिहार

bihar

Bagaha Crime News : गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा पुलिस को चकमा देकर भागा

By

Published : Jun 28, 2023, 8:03 PM IST

नेपाल सीमा से सटे होने के कारण बगहा व रामनगर के अलावे वाल्मीकिनगर में मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है. पुलिस व सीमा पर तैनात SSB को मिलने वाली इनपुट के आधार पर कार्रवाई की जाती है. बुधवार को पुलिस ने इसी इनपुट के आधार गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पढ़ें, पूरी खबर.

Bagaha Crime News
Bagaha Crime News

बगहा: पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर में गांजा की खेप के साथ एक तस्कर गिरफ्तार किया गया. उसका दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस उसके घर पर छापेमारी की है, लेकिन वह अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. जब्त गांजे की कीमत लाखों रुपए आंकी जा रही है. पुलिस इन मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने की बात कह रही है.

इसे भी पढ़ेंःGanja smuggling in Bihar: कोचिंग और कॉलेज के बच्चों को प्रलोभन देकर कराया जा रहा तस्करी, दो गिरफ्तार

"गांजा की बड़ी खेप लाये जाने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. बाइक सवार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया. उसका दूसरा साथी फरार है. उसकी शिनाख्त हो चुकी है. उसकी तलाश जारी है. जब्त गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों में आंकी जा रही है"- नन्द जी प्रसाद, SDPO रामनगर

कैसे पकड़ाया तस्कर: रामनगर में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. इनपुट के आधार पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोग दिखे. उसके पास एक बोरा भी था. पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने पीछा कर एक को बाइक के साथ दबोच लिया जबकि दूसरा फरार हो गया. तलाशी लेने पर बोरे में गांजा मिला. पुलिस की यह कार्रवाई रामनगर थाना क्षेत्र के हरपुर मोड़ के समीप हुई. गांजा लेकर मेघवल मठिया की तरफ जा रहा था.

नेपाल सीमा से तस्करीः गिरफ्तार तस्कर की पहचान मेघवल निवासी छोटे खां के रूप में हुई है. जबकि फरार तस्कर की पहचान बेचू खां के रूप में की गई है. बता दें कि नेपाल सीमा से सटे होने के कारण बगहा व रामनगर के अलावे वाल्मीकिनगर में मादक पदार्थों की तस्करी बेरोक टोक जारी है. लिहाजा पुलिस व सीमा पर तैनात SSB को मिलने वाली इनपुट के आधार पर कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details