बिहार

bihar

बेतिया में 50 लाख की शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, UP से लाई जा रही थी खेप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 7, 2023, 12:39 PM IST

Liquor Seized In Bettiah: बेतिया मद्य निषेध विभाग और पुलिस ने यूपी से बिहार लाई जा रही शराब की बड़ी खेप को जब्त किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर लगभग 50 लाख रुपये की कीमत की विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

बेतिया में विदेशी शराब जब्त
बेतिया में विदेशी शराब जब्त

बेतिया:बेतिया में मद्य निषेध विभाग और लौरिया पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लगभग 500 पेटी विदेशी शराब जब्त की है. शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है. शराब की इतनी बड़ी खेत यूपी से बिहार लाई जा रही थी, तभी मद्य निषेध विभाग और लौरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लौरिया-बेतिया NH 727 पर कार्रवाई की और मौके से दो तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई: दरअसल गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी के रास्ते बिहार में एक ट्रक में शराब की बड़ी खेप आ रही है. इसके बाद मद्य निषेध विभाग और लौरिया पुलिस ने एक टीम गठित कर लौरिया-बेतिया मुख्य मार्ग में सर्च अभियान शुरू किया. इसी दौरान यूपी के रास्ते से एक ट्रक आ रहा था. जिसे पुलिस ने रोक कर जांच की तो ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी शराब मिली. इसके बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया और थाने लेकर आई. ट्रक से लगभग 500 पेटी शराब बरामद की गई है.

डीएसपी का बयान:इस पूरे मामले को लेकर नरकटियागंज डीएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि यूपी के रास्ते शराब की एक बड़ी खेप आ रही थी. मद्य निषेध विभाग और लौरिया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो तस्कर के साथ ट्रक में लदे शराब को जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. शराब तस्कर से पूछताछ की जा रही है.

"लगभग 500 पेटी शराब बरामद की गई है, जिसकी अभी गिनती चल रही हैं. शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. शराब तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है."- जय प्रकाश सिंह, नरकटियागंज डीएसपी

ये भी पढ़ें :Patna News: पटना में शराब लदे ट्रक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, पंजाब से लाई जा रही थी बड़ी खेप

ABOUT THE AUTHOR

...view details