बिहार

bihar

बगहा कोर्ट में अधेड़ की मौत, हार्ट अटैक से मरने की आशंका, तारीख पर आया था

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 18, 2024, 6:38 AM IST

Client death in Bagaha Court बगहा सत्र एवं व्यवहार न्यायालय में एक व्यक्ति अचानक चलते चलते गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि ठंड लगने के बाद उसे हार्ट अटैक आ गया होगा. सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. पढ़ें, विस्तार.

बगहा कोर्ट
बगहा कोर्ट

बगहा : पश्चिम चंपारण जिले के बगहा कोर्ट में बुधवार को एक व्यक्ति की अचानक से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उसका एक केस मुंसिफ कोर्ट में चल रहा था. आज उसी मामले में तारीख थी. अपने वकील के साथ मुंसिफ कोर्ट गया था. वहां से लौटने के क्रम में सीढ़ियों से उतरने के बाद अचानक चबूतरे के पास गिर गया और उसकी मौत हो गई.


कोर्ट परिसर में हुई मौतः मृत व्यक्ति की पहचान चौतरवा थाना अंतर्गत जमादार टोला निवासी बच्चू साह के रूप में हुई है. बार एसोसिएशन के सचिव ने बताया कि बच्चू साह का एक केस मुंसिफ कोर्ट में चल रहा था. आज तारीख थी. लिहाजा वह अपने वकील के साथ कोर्ट में गया. बहस के बाद लौट रहा था, इसी क्रम में अचानक से गिर गया. जब तक लोग वहां जुटते उसकी मौत हो चुकी थी. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.


ठंड लगने की आशंका: बच्चू साह की अचानक हुई मौत के बाद तमाम तरह की आशंका जताई जाने लगी. कुछ लोगों का कहना था अभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. नतीजतन उक्त व्यक्ति को ठंड लग गई होगी, जिसके बाद हर्ट अटैक आ गया होगा. वहीं कुछ लोग मौत को संदेहास्पद मान रहे हैं. कोर्ट परिसर में मुवक्किल की मौत की सूचना के बाद मौके पर पटखौली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उनका कहना था कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

इसे भी पढ़ेंः बिहार में 4 दिनों के अंदर ठंड से 2 छात्रों की मौत, कई बीमार, इन जिलों में स्कूल का टाइम बदला

इसे भी पढ़ेंः 'मौत की कीमत पर बच्चों को शिक्षा देना कहीं से भी न्यायोचित नहीं', शिक्षक संघ ने की सरकार से ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details