बिहार

bihar

बगहा से अपहरण हुआ बच्चा यूपी से बरामद, नशा सुंघाकर किया गया था अगवा

By

Published : Aug 27, 2022, 4:13 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 5:22 PM IST

पश्चिम चंपारण से अगवा किया गया बच्चा उत्तर प्रदेश से बरामद हुआ है. 19 अगस्त को नशा सुंघाकर अगवा किया गया था. मामले की जांच की जा रही है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

bagaha Etv Bharat
bagaha Etv Bharat

बगहा :पश्चिम चंपारण के बगहा में 8 दिन बाद बच्चा सकुशल घर वापस लौटा है. कहा जा रहा है कि 12 वर्षीय बच्चे को नशा सुंघाकर अगवा कर लिया गया था. यूपी के बस्ती से लाकर बच्चे को परिजनों को सौंपा (kidnapped child recovered from UP) गया है. विगत 19 अगस्त को मलकौली चौक से बच्चा गायब हुआ था. बरामद बच्चा मलकोली वार्ड नंबर 2 के भट्टू अंसारी का पुत्र गोलू अंसारी है.

ये भी पढ़ें - जमुई में लूटपाट के बाद बदमाशों ने किया घर से 14 वर्षीय किशोर का अपहरण

अपहरण की जताई गयी थी आशंका : पटखौली थाना क्षेत्र का यह मामला है. परिजनों ने सनहा देकर अपहरण की आशंका जताई थी. फेसबुक के माध्यम से मजदूरों ने बच्चे की पहचान करायी. साथ ही वीडियो कॉलिंग से परिजनों से बात कराई. कुल मिलाकर देखें तो बगहा में नशाखुरानी गिरोह सक्रिय हो गया है. ऐसे में अपने बच्चों को सावधानीपूर्वक रखें.

''19 तारीख की शाम घर से नास्ता करने समीप के चौक पर गया था. वहां दो लोग आए और मुझसे बोला कि उन्हें दूध चाहिए. मैंने कहा कि दूध लाकर पहुंचा दूंगा लेकिन आपका घर नहीं देखा है. इसके बाद दोनों व्यक्तियों ने मुझे कहा कि चलो तुम्हें अपना घर दिखा देते हैं. मैं जब उनके साथ बोलेरो में बैठा तब पटखौली थाना के समीप जाते ही कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया. जब होश आया तो मैं ट्रेन में था.''- गोलू अंसारी, बरामद बच्चा

सोशल साइट्स हुआ मददगार :बच्चे ने आगे कहा कि सुखबन गांव के कुछ मजदूर कमाकर वापस घर लौट रहे थे. तभी मुझे पहचाना. लड़के ने उनसे पूरी आपबीती सुनाई. जिसके बाद मजदूरों ने वीडियो कॉलिंग कर उसके परिजनों से बात करवाई. अगवा बच्चे ने बताया कि फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स पर उसके गायब होने की खबर फैली हुई थी. इसी वजह से प्रवासी मजदूरों ने उसे पहचान लिया.

Last Updated :Aug 27, 2022, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details