बिहार

bihar

बेतिया: DPM ने किया नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : Apr 4, 2021, 3:47 PM IST

डीपीएम सलीम जावेद ने नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही अस्पताल में दीदी की रसोई की व्यवस्था शुरू की जाएगी.

डीपीएम सलीम जावेद
डीपीएम सलीम जावेद

बेतिया :नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल का डीपीएम सलीम जावेद ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां पांच दिनों में दीदी की रसोई का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. अस्पताल में भर्ती मरीजों को भोजन मुहैया कराया जाएगा.

नरकटियागंज अनुमंडल अस्पताल में जिला का पहला दीदी की रसोई व्यवस्था का संचालन होगा. जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज को भोजन मुहैया कराया जाएगा. अस्पताल में पांच दिनों के अंदर जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से पोषण पुनर्वास केंद्र का भी संचालन आरंभ कर दिया जाएगा.

डीपीएम सलीम जावेद ने सभी लोगों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने और व्यवस्थित तरीके से टीका देने को लेकर आवश्यक निर्देश दिया. अस्पताल में तैयार हो रहे किचेन शेड का मुआयना करते हुए कहा कि बुधवार को इसका उद्घाटन किया जाएगा. जिसमें सिविल सर्जन उपस्थित होंगे.

ये भी पढ़ें- पीड़ित परिवार से मिले विधायक वीरेंद्र प्रसाद, मदद का दिया आश्वासन

डीपीएम सलीम जावेद ने बताया कि दीदी की रसोई का संचालन जीविका के माध्यम से किया जाना है. 10 अप्रैल तक इसे चालू कर देने का लक्ष्य रखा गया है. मेनू के अनुसार भर्ती मरीजों को भोजन मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details