बिहार

bihar

नाबालिग पर भालू का हमला, वन विभाग देगा मुआवजा

By

Published : Apr 2, 2021, 11:48 AM IST

बगहा के वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व से बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक भालू ने एक नबालिग पर हमला कर जांघ पर काट लिया है. इस मामले में पीड़ित को मुआवजा देने की बात कही गई है.

valmikinagar
नाबालिग पर भालू का हमला,

बगहा: बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व से एक बार फिर से जंगली जानवर और इंसान के आमने सामने होने की खबर आई है. घटना टाइगर रिजर्व के चिउटाहा वन क्षेत्र के हथुअनवा गांव की बताई जा रही है.

बताया जाता है कि भालू ने एक नाबालिग पर हमला बोल उसकी जांघ पर काट लिया है. किशोर का इलाज निजी क्लीनिक में जारी है. वहीं, इस घटना को लेकर वन अधिकारी ने मुआवजा देने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें:बगहा: सेल्फी पॉइंट बना महज दिखावा, सेल्फी पॉइंट टावर का अब तक नहीं हुआ उद्घाटन

भालू ने युवक को काट लिया
जानकारी के अनुसार चिउटाहा वन क्षेत्र के हथुअनवा गांव निवासी 13 वर्षीय बृजेश कुमार पर भालू ने हमला बोल दिया। यह घटना तब हुई जब ब्रजेश अपने घर निकट लहसून तोड़ने गया था. भालू ने युवक पर हमला बोलकर उसकी जांघ पर काट लिया.

किशोर के शोर मचाने के बाद घर और गांव के लोग लाठी-डंडे लेकर खेत में पहुंचे. जिसके बाद भालू वापस जंगल की तरफ भाग गया.

पीड़ित से मिले प्रभारी रेंजर
वहीं इस पूरे मामले को लेकर वन अधिकारी ने मुआवजा देने की बात कही है. घटना के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना चिउटाहा वन क्षेत्र के पदाधिकारियों को दी है.

जिसके बाद पीड़ित से मिलने प्रभारी रेंजर रमेश प्रसाद श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और पीड़ित का हाल जाना. उन्होंने पीड़ित परिवार के परिजनों को मुआवजा देने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details