बिहार

bihar

Flood in Bettiah: लगातार हो रही बारिश के बाद दर्जनों गांव में घुसा बाढ़ का पानी, जनजीवन प्रभावित

By

Published : Jul 2, 2021, 8:28 AM IST

बेतिया ( Bettiah ) में हो रही बारिश के चलते दर्जनों गांव के सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी घुस जाने से जनजीवन प्रभावित हो गया है. लोग घरों से निकलकर ऊंचे स्थान पर जाने को विवश हैं.

बेतिया
बेतिया

पश्चिम चम्पारण: बेतिया ( Bettiah ) के गौनाहा प्रखंड ( Gaunaha Block ) क्षेत्र में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ( heavy rain ) के कारण दर्जनों गांव में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. बारिश का पानी घरों में घुस गया है. बारिश का पानी घर में घुस जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:Flood In Bettiah: नरकटियागंज प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात, पलायन को लोग मजबूर

घरों में घुसा बारिश का पानी
घरों में पानी घुसने के कारण कहीं पानी के साथ अनाज बह गया, तो कहीं पूरा घर ही पानी से घिरा हुआ है. पानी बढ़ने के चलते लोग ऊंचे स्थान पर जाने के लिए विवश हैं. जमुनिया पंचायत के लोगों ने बताया कि दो दिनों में बारिश का पानी घर में नहीं घुसा था. लेकिन तीसरे दिन की बारिश में पानी घर में घुस गया.

देखें ये वीडियो

इसे भी पढ़ें:बाढ़ की चपेट में उत्तर बिहार: हर साल डूबता है आशियाना, रोड बना ठिकाना

पानी ने मचाई तबाही
धमौरा पंचायत के एकवा, मंझरीया पंचायत के बैरिया, बजड़ा पंचायत के बजड़ा, कुकरा पंचायत के कुकरा, दोमाठ पंचायत के कैरी, गौनाहा पंचायत के रतनी रतनपुरवा आदि गांवों में बारिश के पानी ने भारी तबाही मचायी है.

इसे भी पढ़ें: बेतिया: बाढ़ के पानी से टापू बना चतुर्भुजवा गांव, 'जल कैदी' बने ग्रामीण

लोग पानी कम होने का कर रहे इंतजार
घरों में पानी आ जाने के कारण अंदर और बाहर की स्थिति भयावह हो गयी है. घरों में रखे राशन भी बर्बाद हो गया हैं. लोग पानी कम होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बारिश बंद होने का नाम नहीं ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details