बिहार

bihar

बेतिया: कोरोना वैक्सीन की तैयारियों को लेकर ACMO ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की बैठक

By

Published : Dec 30, 2020, 12:18 PM IST

बिहार में कोरोना वैक्सीन को लेकर बैठकों का दौर जारी है. बेतिया में बैठक के दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एससी लाल ने सभी कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए.

bettiah
bettiah

बेतिया: जिले के नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में अनुमंडल के सभी एएनएम और स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक का आयोजन किया गया. इसमें सभी प्रखंडों के स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन के रखरखाव और वितरण की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए सभी प्रखंडों के पीएससी में वैक्सीन के रखरखाव, वितरण बूथों तक पहुंचाने और सुरक्षित देखभाल करने की विशेष जिम्मेदारी एएनएम को सौंपी गई है.

कोरोना वैक्सीन के रखरखाव के लिए दिए गए निर्देश
नरकटियागंज अनुमंडल समेत पांचों प्रखंड के एएनएम और स्वास्थ्य कर्मी बैठक में शामिल हुए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि सब ठीक रहा तो जल्द ही लोगों के बीच कोरोना वैक्सीन मुहैया कराई जाएगी. बैठक के दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एससी लाल ने सभी कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए.

कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण का काम हो जाएगा शुरू
एसीएमओ एससी लाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के रखरखाव के लिए प्रत्येक प्रखंड के 10 एएनएम, 2 सुरक्षाकर्मी, 2 कार्यालय परिचारी और एक ऑपरेटर की टीम का गठन किया गया है. सबी प्रखंड में यह व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा. एसीएमओ ने बताया कि सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों पर टीकाकरण का ट्रायल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details