बिहार

bihar

'सजा दो घर को गुलसन सा, मेरे श्री राम आए हैं', देखिए किस तरह से वैशाली में महिलाओं ने मनाया दीपोत्सव

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 6, 2023, 5:27 PM IST

Diwali Celebration In Vaishali: वैशाली में वैशाली में महिलाओं ने दीपावली मिलन समारोह मनाया. इस दौरान कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम और प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. पढ़ें पूरी खबर

वैशाली में महिलाओं ने मनाया दीप महोत्सव सह मिलन समारोह,
वैशाली में महिलाओं ने मनाया दीप महोत्सव सह मिलन समारोह

रोशनी वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले दीपमहोत्सव सह मिलन समारोह

वैशाली:दीपावली नजदीक है ऐसे में जगह-जगह इसको लेकर तैयारियां की जा रही है. दीपावली को लेकर खरीददारीऔर साफ-सफाई का काम भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में रोशनी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से वैशाली के हाजीपुर स्थित एसडीओ रोड के शुक्ला भवन में रंगारंग दीपोत्सव मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्वलित कर किया गया.

हाथ में दिए लेकर जमकर थिरकी महिलाएं: सोसाइटी की महिलाओं ने हाथ में दिए लेकर ढोली तारो ढोल बाजे गाने पर खूब थिरकी. महिलाओं ने सजा दो घर को गुलशन सा, मेरे श्री राम आए हैं गाने पर भी नृत्य किया. इस दौरान क्लब की सदस्यों ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पॉल्यूशन रहित दीपावली मनाने का संकल्प लिया. कार्यक्रम में कई तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया था.

प्रतियोगिता में भाग लेती महिलाएं

प्रतियोगिता में विजेता को मिला पुरस्कार: दीपोत्सव मिलन समारोह में रंगोली के साथ तरह-तरह के क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया था, जिसमें सभी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. रंगोली में आशा श्रुति और नूतन शुक्ला ने जीत हासिल की, जिन्हें पुरस्कार दिया गया. वहीं कई तरह के रोचक गेम का भी आयोजन हुआ जिसका महिलाओं ने जमकर आनंद उठाया.

"दीपावली के समय में महिलाओं को काफी काम होता है, इसलिए टाइम निकाल कर हम लोग यहां दीपोत्सव सह मिलन समारोह मना रहे हैं और यह मैसेज दे रहे हैं कि पॉल्यूशन फ्री दीपावली मनाएं."-संगीता गुप्ता, अध्यक्ष, रोशनी वेलफेयर सोसाइटी

विजेता प्रतिभागी को मिला पुरस्कार

14 वर्ष बाद भगवान राम के लौटने की खुशी: सोसाइटी की सदस्य डॉ निशा शुक्ला और संगीता प्रभात ने बताया कि 14 वर्ष का वनवास पूरा कर राम जी और सीता मां के आगमन की खुशी में हम लोग दीपावली मनाते हैं. कार्यक्रम में मुख्य रूप से नेहा जायसवाल, निर्मला सुमन, संगीता राय, माया, शिवानी कांत, वीणा गुप्ता, तारा राय, अर्चना अरविंद, अनीता, शिवानी जायसवाल, ममता वर्मा, अंजू सिंह सहित अन्य महिलाएं शामिल हुईं.

पढ़ें:VIDEO: पटना में मनी देव दीपावली, दीघा घाट पर युवाओं ने जलाए 5100 दीये

ABOUT THE AUTHOR

...view details