बिहार

bihar

वैशाली में एक झोपड़ीनुमा घर सहित चार भूषाकार जलकर राख, आग की चपेट में आए 100 से अधिक बोरी अनाज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 21, 2023, 6:26 PM IST

Fire In Vaishali: वैशाली में एक झोपड़ीनुमा घर सहित चार भूषाकार जलकर राख हो गई. हादसा शॉर्ट सर्किट होने के कारण हुआ. ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. वहीं, इस दौरान 100 से ज्यादा बोरी अनाज आग की चपेट में आ गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

वैशाली: बिहार में ठंड बढ़ते ही अगली की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आ रहा है. जहां एक झोपड़ीनुमा घर सहित चार भूषाकार आग की चपेट में आ गया. इस हादसे में 100 से ज्यादा बोरी अनाज जलकर राख हो गई. वहीं, ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. इस पूरी घटना का लाइव वीडियो सामने आया है.

चार भूषाकार जलकर राख: मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली के महनार में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग में एक झोपड़ीनुमा घर सहित चार भूषाकार जलकर राख हो गए. इन चारों भूषाकार में ग्रामीणों के 100 से ज्यादा बोड़े अनाज रखे हुए थे. इस अनाज को ग्रामीण बाढ़ के दिनों में उपयोग करने वाले थे. लेकिन इससे पहले लगी आग में सब कुछ स्वाहा कर दिया.

घटना का लाइव वीडियो सामने आया: वहीं, इस घटना का लाइव वीडियो सामने आया है. जहां वीडियो में दिखा जा रहा कि भीषण आग लगी हुई है. ग्रामीण उसपर नियंत्रित पाने के लिए पानी और मिट्टी डाल रहे हैं. घटना महनार के लाहौरी चौक वार्ड नंबर 6 की बताई गई है. जहां बिजली के पोल से गिरी चिंगारी से आग लगी थी. हालांकि ग्रामीणों की मुस्तादी से एक बड़ा हादसा टल गया है.

बड़ा हादसा होने में टला: बताया जा रहा कि जिस जगह पर आग लगी थी वहां आसपास काफी घर बने हुए हैं. कई छोटे बड़े झोपड़ीनुमा घर भी है. लेकिन एक साथ सैकड़ो की संख्या में मौजूद ग्रामीण की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. जिससे एक बड़ा हादसा होने में टल गया. अगर आग नियंत्रित नहीं होता तो पूरा गांव जलकर राख हो सकता था. हालांकि इस आग लगी में भी करीब एक लाख का नुकसान हुआ है.

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू:वहीं आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने भी काफी हद तक आग पर काबू पाने में सहयोग किया है. इस विषय में स्थानीय रीता देवी ने बताया कि बिजली के तार में शॉर्ट लगने से आग लग गया. हम लोग यहां अनाज खरीद कर रखते है. भूसा के बीच में उसको बचा कर रखे थे. लेकिन सब जल गया. इस हादसे में कम से कम 50 बोरा अनाज जल गया.

"बिजली की तार में शॉर्ट सर्किट होने के कारण यह आग लगी है. हम लोग हर साल यहां अनाज खरीद कर रखते थे. भूसा के बीच में उसको बचा कर रखे थे. लेकिन सब जल गया. इस दौरान कम से कम 50 बोरी अनाज जलकर राख हो गई है." - रीता देवी, पीड़ित

इसे भी पढ़े- बेतिया में आग लगने से आधा दर्जन घर जलकर राख, लाखों की संपत्ति के नुकसान की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details