बिहार

bihar

Vashali Crime : बिहार में लीची के लिए मार डाला, कम दाम पर देने से किया मना तो दी खौफनाक मौत

By

Published : Jun 7, 2023, 3:34 PM IST

लीची बेचने मंडी गए किशोर की पीट-पीट कर हत्या के बाद मामला अब थम गया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. दरअसल, युवक ने कम दाम पर लीची बेचने से मना किया, इसी पर मंडी के विक्रेताओं ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

वैशाली में लीची व्यवसायी की हत्या

वैशाली: बिहार के वैशाली में लीची मोल-भाव को लेकर लीची बेचने वाले 17 साल के किशोर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद जमकर बवाल हुआ था. लोगों ने शव को एनएच-22 पर रखकर प्रदर्शन किया था और सड़क जाम कर दिया था. अब इस मामले में पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. यह मामला जिले के गोरौल थाना क्षेत्र का है. किशोर की हत्या के बाद शुरू हुए बवाल को शांत कराने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें:Vaishali News: लीची व्यापारी की पीट-पीटकर हत्या, आक्रोशित लोगों का बवाल.. NH-22 पर की आगजनी

घंटों मशक्कत के बाद हंगामा हुआ शांत: शव के साथ एनएच 22 को जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को महुआ एसडीपीओ सुरभ सुमन ने घंटों मशक्कत के बात किसी तरह शांत कराया. उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. तब जाकर मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच-22 पर वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया. एसडीपीओ ने बताया कि मामले में परिजनों ने तीन लोगों को नामजद करते हुए कुल 5 को आरोपी बनाया है. प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

क्या है परिजन का आरोप:मृतक के चाचा हरिश्चंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मेरा भतीजा मंडी में लीची बेचने के लिए गया था. उसी के साथ मेरा भाई भी था. यहां भाव को लेकर के उलझन होने के बाद व्यापारियों नेगला दबाकर मेरा भतीजा को मार दिया. सभी मंडी के व्यापारी लोग हैं. इसमें मंडी चलाने वाले भी शामिल हैं. मोलभाव को लेकर के आपस में विवाद हुआ था.

"मेरा भतीजा मंडी में लीची बेचने के लिए गया था. उसी के साथ मेरा भाई भी था. यहां भाव को लेकर के उलझन होने के बाद व्यापारियों नेगला दबाकर मेरा भतीजा को मार दिया. सभी मंडी के व्यापारी लोग हैं. इसमें मंडी चलाने वाले भी शामिल हैं." -हरिश्चन्द्र कुमार सिंह, मृतक का चाचा

क्या है मामला: गोरौल थाना क्षेत्र के गोढिया लीची मंडी में लीची की खरीद बिक्री को लेकर विवाद हुआ था. इसमें एक युवक आदित्य कुमार की पिटाई कर दी गई थी. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद लोगों ने जमकर उत्पात मचाया था और पुलिस को भी खदेड़ दिया था. वहीं महुआ एसडीपीओ ने बताया कि 17 साल का बच्चा अपने पिताजी के साथ लीची बेचने के लिए बाजार में आया था. उसकी व्यापारी के साथ भाव को लेकर कहासुनी हुई. फिर किशोर की पिटाई कर दी गई. अस्तपाल पहुंचने पर डाॅक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

"परिजनों ने तीन लोगों को नामजद करते हुए कुल 5 को आरोपी बनाया है. प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. 17 साल का बच्चा अपने पिताजी के साथ लीची बेचने के लिए बाजार में आया था. उसकी व्यापारी के साथ भाव को लेकर कहासुनी हुई. फिर किशोर की पिटाई कर दी गई. अस्तपाल पहुंचने पर डाॅक्टर ने मृत घोषित कर दिया. हमारी संवेदनाएं परिवार के साथ है"- सुरभ सुमन, एसडीपीओ महुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details