बिहार

bihar

Bihar Politics: 'NDA या RJD.. किस गठबंधन में है चिराग?', भतीजे की राजनीति पर चाचा ने उठाए सवाल

By

Published : Apr 12, 2023, 7:07 AM IST

चाचा पशुपति पारस ने भतीजे चिराग पासवान पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पहले उनको यह बताना चाहिए कि वह किस गठबंधन में हैं. एनडीए का हिस्सा हैं या आरजेडी के साथ हैं. नीतीश कुमार को जेल भेजने की बात करने वाले मुख्यमंत्री का पैर छूते हैं, आखिर ये कैसी राजनीति है.

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस
केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस

वैशाली:एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान की विरासत की लड़ाई को लेकर चाचा-भतीजे में जुबानी जंग लगातार जारी है. इसी कड़ी में हाजीपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारसने अपने भतीजे एलजेपीआर चीफ चिराग पासवान को लेकर तीखा बयान दिया है. उन्होंने सड़क पर मरने वाले जानवर की मिसाल देते हुए कहा कि उनके बड़े भाई रामविलास पासवान कहा करते थे कि सड़क पर वही जानवर मरता है, जो डिसीजन नहीं कर पाता है कि किधर जाएं.

ये भी पढ़ें: RJD Iftar Party: चिराग पासवान बोले- 'लालू जी से परिवारिक रिश्ता है'..बेटी के जन्म की तेजस्वी को दी बधाई

किस गठबंधन में है चिराग?: पारस ने कहा कि चिराग को पहले स्पष्ट करना चाहिए कि वह किस गठबंधन का हिस्सा हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चिराग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते रहते हैं लेकिन आरजेडी चीफ लालू यादव की इफ्तार पार्टी में शरीक होते हैं. एक तरफ दिनभर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वह गाली देते रहते हैं, वहीं दूसरी तरफ इफ्तार पार्टी में सीएम का पैर छूते हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि ये कैसी राजनीति है.

"कहां से ये सब चर्चा उठाकर ले आते हैं. रामविलास पासवान जी कहते थे कि रोड पर वही जानवर मरता है, जो डिसीजन नहीं ले पाता है कि पूरब जाएं या पश्चिम जाएं. उसकी स्थिति भी वही है. वह एनडीए में है या आरजेडी गठबंधन में, पहले वह इस बात का फैसला करे. इफ्तार पार्टी में लालू जी के यहां जाते हैं और नीतीश जी का पैर छूते हैं, जबकि हमेशा उनको गाली देते रहते हैं. ये कौन सी राजनीति है?"-पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

'बड़े भाई की राह पर चलता हूं':वहीं, 'राम की राह पर चले पारस' वाले पोस्टर पर केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट किया कि यह पोस्टर उनके समर्थकों और स्थानीय लोगों ने लगाया है. हालांकि उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि राम का मतलब भगवान श्रारीम नहीं, रामविलास पासवान से है. लोगों का कहना है कि पशुपति पारस अपने बड़े भाई रामविलास पासवान की राह पर चले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details