बिहार

bihar

वैशाली में अवैध बालू जब्त करने गई पुलिस पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल, वाहन क्षतिग्रस्त

By

Published : Sep 1, 2022, 10:42 AM IST

क्षतिग्रस्त पुलिस की गाड़ी
क्षतिग्रस्त पुलिस की गाड़ी

वैशाली के Bidupur Police Station क्षेत्र में बालू को जब्त करने गई पुलिस पर बालू तस्करों ने पथराव कर दिया. इसके बावजूद पुलिस ने बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया, लेकिन इस बीच कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

वैशालीःबिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के खालसा घाट के पास ट्रैक्टर पर लदे बालू को जब्त (Illegal Sand Seized In Vaishali) करने गई पुलिस पर हमला(Attack On Police In Vaishali) हो गया. इस दौरान बालू कारोबारियों के साथ पुलिस की झड़प हो गई और मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस की गाड़ियों पर जमकर पथराव हुआ. इसमें पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई और कई पुलिसकर्मी चोटिल भी हो गए. दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग भी हुई है, हालांकि फायरिंग की घटना से पुलिस इंकार कर रही है.

ये भी पढ़ेंःदरभंगा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, होमगार्ड जवान की मौत

बालू लदे ट्रैक्टर पुलिस ने किए जब्तः बिदुपुर थाना अध्यक्ष धनंजय पांडे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि खालसा घाट पर ट्रैक्टर से लाल बालू की ढुलाई की जा रही है. इसके बाद पुलिस की एक टीम खालसा घाट पहुंची और अवैध रूप से ले जा रहे बालू के ट्रैक्टर को जब्त करना चाहा, जिसका बालू कारोबारियों ने विरोध किया. इसके बावजूद पुलिस ने बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया, जिसके बाद बालू कारोबारियों की तरफ से ट्रैक्टर को छुड़ाने के प्रयास में झड़प शुरू हो गया. कारोबारियों की तरफ से रोड़े बाजी शुरू हो गई. इस रोड़ेबाजी में थाने की सरकारी बोलेरो क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं, थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए.

ये भी पढे़ंःनालंदा में बालू माफियाओं के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला

दोनों ओर से कई राउंड फायरिंगः सूत्रों के अनुसार मौके पर दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग की गई. जिससे वहां पर अफरा-तफरी मच गई, हालांकि पुलिस ने फायरिंग से इंकार किया है. वहीं, ट्रैक्टर को जब्त करने पुलिस सफल हो गई, लेकिन चालक मौका देखकर फरार हो गए. इस संबंध में सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि बालू कारोबारियों को चिन्हित किया जा रहा है. वाहन चालक, ट्रेक्टर मालिक और अज्ञात के विरूद्ध एफआईआर कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि गोली चलने की बात और पुलिसकर्मियों के गंभीर रूप से चोटिल होने की बात सही नहीं है.

"अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त करने पुलिस टीम गई थी. जब्त ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए कारोबारियों की तरफ से रोड़ेबाजी की गई है. जिससे पुलिस का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. साथ ही कुछ पुलिसकर्मियों को हल्की चोट आई है. बालू कारोबारियों को चिन्हित किया जा रहा है. गोलीबारी और पुलिसकर्मियों के गंभीर रूप से घायल होने की बात सही नहीं है"-राघव दयाल, सदर एसडीपीओ

चौकीदारों ने दी गुप्त जानकारीःबता दें कि 2 दिनों पहले ही वैशाली डीएम यशपाल मीना और वैशाली एसपी मनीष ने जिले के चौकीदारों के साथ एक बैठक की थी. जिसमें शराब, बालू और जमीन विवाद की गुप्त जानकारी चौकीदारों को देने की बात कही गई थी. माना जा रहा है कि इसके बाद चौकीदार सक्रिय हुए हैं और पुलिस को जानकारी पहुंचनी शुरू कर दी है. जिसके आधार पर छापेमारी करने गई पुलिस पर बालू माफियाओं ने पथराव किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details