बिहार

bihar

हवाई सर्वे के बाद CM नीतीश ने दिए निर्देश- राहत शिविरों में लोगों को पिलाया जाए काढ़ा

By

Published : Aug 5, 2020, 7:53 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 8:36 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों से बातचीत कर वहां कराई जा रही व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली. साथ ही भोजन की गुणवत्ता का भी मुख्यमंत्री ने जायजा लिया.

patna
patna

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंबे अंतराल के बाद पटना से बाहर निकले और दरभंगा, गोपालगंज सहित बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. साथ ही राहत शिविर में जाकर लोगों से मुलाकात की. यही नहीं सीएम ने रसोईघर, चिकित्सीय सुविधा, आवासीय कमरों का भी जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने राहत शिविर में रहने वाले सभी लोगों को काढ़ा देने का निर्देश भी दिया है. साथ ही सभी का कोरोना टेस्ट कराने का भी आदेश जारी किया है.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

  • राहत शिविर में रहने वाले लोगों को मुख्यमंत्री ने गुणवत्तापूर्ण भोजन के साथ काढ़ा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.
  • मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिविर में रह रहे सभी लोगों का कोरोना टेस्ट जरूर कराएं. लोगों की अच्छी तरह से देखभाल भी करें.
  • मुख्यमंत्री ने काम करते वक्त भी लोगों को मास्क का प्रयोग करने के लिए कहा.
  • मुख्यमंत्री ने न्यू बस स्टैंड रोड दिल्ली मोर दरभंगा के पास निर्माणाधीन भवन के कार्य में लगे लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा . साथ ही सीएम ने निशुल्क मास्क का वितरण भी करवाया.
  • दरभंगा एयरपोर्ट की चारदीवारी को ऊंचा करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया. इस दौरान सीएम ने जिलाधिकारी से कहा कि एयरपोर्ट की सुरक्षा के दृष्टिकोण से ऊंचा करना जरूरी है.
    हवाई सर्वेक्षण करते सीएम नीतीश कुमार

तटबंधों का भी लिया जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा में बाढ़ राहत शिविर के निरीक्षण के उपरांत चंपारण तटबंध और गोपालगंज जिले के विभिन्न तटबंधों का लगभग एक घंटे तक हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. हवाई सर्वेक्षण में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार और प्रधान सचिव चंचल कुमार भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण तब किया जब अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कर रहे थे.

सीएम नीतीश कुमार

बिहार में बाढ़ का कहर:

  • बाढ़ से 66 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं.
  • सबसे अधिक प्रभावित दरभंगा जिला है.
  • गोपालगंज में सारण बांध टूट जाने से कई पंचायतें बाढ़ की चपेट में हैं.
Last Updated : Aug 5, 2020, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details