बिहार

bihar

सुपौल: मारपीट में महिला की गई जान, समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों पर आरोप

By

Published : Apr 20, 2021, 10:54 PM IST

सुपौल के रामनगर वार्ड नंबर 05 में मंगलवार को मारपीट में एक महिला की जान चली गई. परिजनों ने बताया कि लोन का किस्त लेने पहुंचे फाइनेंस कर्मचारियों ने मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

प्रशासन
प्रशासन

सुपौल:पिपरा थाना क्षेत्र के रामनगर वार्ड नंबर 05 में मंगलवार को मारपीट में एक महिला की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने मारपीट की जिसमें दुलारी देवी की मौके पर ही मौत हुई है. महिला की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने फाइनेंस कंपनी के सात कर्मचारियों को बंधक बना लिया और पुलिस को बुलाकर हवाले कर दिया.

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों पर हत्या का आरोप
जानकारी के अनुसार, दुलारी देवी की बहू पुनिया देवी ने समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 25 हजार रुपये का ऋण लिया था. जिसका मासिक किस्त लेने मंगलवार को कंपनी के कर्मचारी गांव पहुंचे. आरोप है कि पुनिया देवी ने गेंहू बेचकर किस्त देने की बात कही लेकिन कर्मचारी ने एक ना सुनी. आरोप है कि फाइनेंस कर्मचारी ने अपने 6 साथियों को फोन कर गांव बुला लिया और सभी ने मृतका के पुत्र फूलो सादा से गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. इस बीच फूलो सादा की मां दुलारी देवी बीच बचाव करने आई. जिसमें मुंह और कनपटी पर चोट लग गई.

मृतिका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि फाइनेंस कर्मचारियों ने मारपीट की जिसकी वजह से दुलारी देवी के मुंह से पहले खून निकला और कुछ दी देर में उसने दम तोड़ दिया. बाद में गुस्साए ग्रामीणों ने सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया और मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें:समस्तीपुर: अपराधियों ने CSP संचालक को मारी गोली, गंभीर अवस्था में DMCH रेफर

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
सूचना मिलते ही सदर एसडीएम मनीष कुमार और एसडीपीओ कुमार इंद्रप्रकाश, त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, बीडीओ लवली कुमारी, सीओ संजय कुमार दर्जनों पुलिस बल के साथ पहुंचे. इस दौरान परिजनों और ग्रामीण ने 12 लाख रूपये मुआवजा की मांग की. अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को शांत कराया और दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया. बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पिपरा के थानाध्यक्ष नागेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल मृतक के पुत्र फुलो सादा के आवेदन पर मामला दर्ज कर सातों नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details