बिहार

bihar

Mukesh Sahni : 'हम निषाद आरक्षण ले कर रहेंगे, इसे लेने से कोई नहीं रोक सकता..' सुपौल में केंद्र पर गरजे मुकेश सहनी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 7, 2023, 10:53 PM IST

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी की निषाद आरक्षण यात्रा सुपौल पहुंची. आज उन्होंने निषादों को हाथ में गंगा जल लेकर उन्हें संकल्प दिलाया. मुकेश सहनी ने कहा कि आ रही भीड़ देखकर ये कह सकते हैं कि हम निषाद आरक्षण लेकर रहेंगे.
Etv Bharat
Etv Bharat

सुपौल : बिहार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी ) के प्रमुख 'सन ऑफ मल्लाह' मुकेश सहनी शनिवार को 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' के क्रम में सुपौल पहुंचे. यहां पहुंचने पर कई जगहों पर उनका भव्य स्वागत किया गया. आज की यात्रा की शुरुआत पिपरा से हुई. सहनी ने यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र कि ''भाजपा सरकार पर सियासी हमला बोला. उन्होंने कहा कि निषाद संकल्प यात्रा में उमड़ रही लोगों की भीड़ और लिये जा रहे संकल्प से संदेश साफ है कि अब हमें आरक्षण लेने से कोई नहीं रोक सकता.''

ये भी पढ़ें- VIP Chief Mukesh Sahni की 'संकल्प यात्रा' भागलपुर पहुंची, लोगों ने शपथ लेकर किया निषाद आरक्षण का समर्थन

सुपौल में मुकेश सहनी की निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा : उन्होंने उपस्थित लोगों में जोश भरते हुए कहा कि यह जनसैलाब एवं लोगों का पार्टी के प्रति संकल्पित होकर समर्थन देने का संदेश साफ है कि निषाद भाइयों ने तय कर लिया है कि जो हमारी सुनेगा, उसकी हम सुनेंगे और जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम नहीं सुनेंगे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम किसी भी हाल में निषाद आरक्षण लेकर रहेंगे.

'हमारी प्रथमिकता निषादों का आरक्षण' : हम नदियों में मछली मारने वाले हैं लेकिन राजनीति में हमारी प्राथमिकता निषादों का आरक्षण है. उन्होंने कहा कि आजादी में हमारे पूर्वजों ने कुर्बानियां दी लेकिन आज भी हमे सही तौर पर आजादी नहीं मिली. आज निषादों के पास न घर है न इलाज के लिए अस्पताल. पिपरा के बाद यह यात्रा कोरियापती होते हुए जीवच्छपुर पहुंची. सहनी ने इन सभी स्थानों पर उपस्थित हजारों लोगों के हाथ में गंगाजल देकर अपने हक और अधिकार तथा समाज की लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया.

अन्य राज्य में आरक्षण तो बिहार में क्यों नहीं? : उन्होंने कहा कि देश का संविधान एक है, एक प्रधानमंत्री है तो बिहार, यूपी और झारखंड के निषादों से धोखा क्यों. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में जब निषादों को आरक्षण है, तो इन राज्यों में क्यों नहीं.

''आज केंद्र में बैठी सरकार गलतफहमी में है कि फिर से निषादों का वोट खरीद लेंगे, लेकिन अब निषाद संकल्प लेकर तय कर लिया है जो उनकी सुनेगा वे भी उन्हीं की सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम भी नहीं सुनेंगे.''-मुकेश सहनी, वीआईपी चीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details