बिहार

bihar

सुपौल : हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन, DM-SP ने अस्पताल का लिया जायजा

By

Published : Mar 25, 2020, 1:55 PM IST

एसएसपी मनोज कुमार ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में रहें. साथ ही उन्होंने अनावश्यक रुप से बाजार में घूमने वाले को भी सख्त हिदायत दी है.

supaul
supaul

सुपौल:कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार के जारी निर्देश के अनुसार शहर को लॉक डाउन कर दिया गया है. शहर में आवश्यक सेवा को छोड़कर तमाम दुकानें बंद पड़ी है. लोग अपने-अपने घरों में स्वयं को सेल्फ आइसोलेट कर रहे हैं. इसके बावजूद शहर की शहरों पर बेवजह कुछ लोग आवागमन करते दिख रहे हैं. जिसे स्थानीय प्रशासन की ओर से कड़ाई से सरकारी आदेश का पालन कराया जा रहा है.

हाई अलर्ट पर हैं जिला प्रशासन
कोरोना को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं. सदर अस्पताल में बाहर से आये लोगों की जांच की जा रही है. वहीं, सदर अस्पताल में ही जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर कंट्रोल रुम बनाया है. इसके लिए 104 टोल फ्री नंबर और 06473 223040 नंबर जारी किया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की सूचना या जानकारी इस कंट्रोल रूम से प्राप्त की जा सकती है.

अस्पताल का जायजा लेते अधिकारी

डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा
सदर अस्पताल में कोरोना को लेकर तैयारियों का जायजा लेने डीएम महेंन्द्र कुमार और एसएसपी मनोज कुमार पहुंचे. जहां उन्होंने पहले कोरोना कंट्रोल रूम का जायजा लिया और लोगों से बेहतर संवाद करने का निर्देश भी दिया. साथ ही डीएम ने लोगों की जानकारी भी एक रजिस्टर पर लिखने का निर्देश दिया. ताकि समय रहते इसके लक्षण वाले मरीजों की जांच हो सके.

देखें पूरी रिपोर्ट

नहीं मिला है कोरोना पॉजिटिव मरीज
इस बाबत डीएम ने बताया कि सुपौल में अब तक कोरोना के एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं. बाहर से आये लोगों की भी सदर अस्पताल में प्रारंभिक जांच की जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि सुपौल में कोरोना को लेकर सदर अस्पताल में 25 बेड के आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है. जिसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि कालाबजारी की मिल रही शिकायत पर कहा कि लोगों को पेनिक होने की जरुरत नहीं है. कालाबजारी को लेकर एसडीओ की टीम बनाई गई है. जो शिकायत पर हर जगह कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details