बिहार

bihar

सुपौल: प्रेम प्रसंग में 16 साल की लड़की ने की खुदकुशी, बांसबाड़ी में लटका मिला शव

By

Published : Jun 17, 2020, 6:16 AM IST

प्रेम प्रसंग में एक 16 साल की लड़की ने खुदकुशी कर ली. लड़की का शव एक बांसवाड़ी में उसके दुपट्टे से लटका हुआ मिला. वहीं, मृतक लड़की के मां-बाप के आरोप पर पुलिस ने उसके प्रेमी और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है.

a 16 year old girl committed suicide in a love affair in supaul
प्रेम प्रसंग में एक 16 साल की लड़की ने की सुसाइड

सुपौल: जिले के प्रतापगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत परमानंदपुर पंचायत के वार्ड नंबर-10 स्थित बांसवाड़ी में मंगलवार को एक 16 साल की लड़की का शव बरामद किया गया है. जिसके बाद से इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक किशोरी की पहचान परमानन्दपुर गांव निवासी राजेन्द्र बढ़ई की बेटी ललिता के रूप में हुई है.

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला
मृतक लड़की की मां ने बताया कि उसकी बेटी ने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. वो गांव के ही एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी. उसी कोचिंग में गांव के ही कृपानन्द कामैत का लड़का नीतीश कुमार भी पढ़ने आता था. इसी क्रम में नीतीश ललिता से प्यार करने लगा. कुछ दिन पहले ही नीतीश ने किताब में छुपा कर एक मोबाइल भी ललिता को दिया था. जब इस बात की जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने ललिता को डांट-फटकार कर मोबाइल नीतीश के मां बाप को वापस कर दिया. साथ ही नीतीश को ललिता से नहीं मिलने की हिदायत भी दी गई. इसके बाद भी नीतीश ललिता से बातचीत करता था. घटना की रात ललिता खाना कर मां के पास ही सोई थी. सुबह कब घर से बाहर गई इसका किसी को भी पता नहीं चला. सुबह जब ललिता को घर में नहीं दिखी तो सब परेशान हो गए. वहीं, कुछ देर के बाद ललिता की मौत की खबर मिली.

प्रेम प्रसंग में खुदकुशी

प्रेमी युवक ने किया घटना का खुलासा
ललिता की मां के बयान के आधार पर थानाध्यक्ष ने नीतीश के घर पहुंच कर उसकी मां फूलो देवी से बेटे के बारे में पूछताछ की. वहीं, नीतीश से पूछने पर उसने ललिता से प्रेम प्रसंग की बात स्वीकार किया. लेकिन हत्या से इनकार कर दिया. हालांकि उसने बताया कि मंगलवार की सुबह 4 बजे ललिता एक बैग में अपना कपड़ा, आधार कार्ड और श्रृंगार का सामान लेकर उसके घर आई थी. वो भाग कर शादी करने की बात कह रही थी. लेकिन नीतीश ने मना कर दिया. जिसके बाद वो बैग फेंक कर बांसबाड़ी की तरफ भाग गई. जहां उसने अपने दुपट्टे से गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने प्रेमी सहित उसके मां को लिया हिरासत में
घटना की सूचना मिलने पर परमानंदपुर पहुंचे एएसपी रामानन्द कुमार कौशल ने घटना की जानकारी ली. वहीं, पुलिस ने ललिता का बैग सहित अन्य सामान बरामद किया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक लड़की की मां-बाप की ओर से नीतीश पर लगाए गए हत्या के आरोप के आधार पर नीतीश और उसकी मां फूलो देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है‌.
26 दिनों के अंदर चौथी हत्या व मौत
बता दें कि जिले के भवानीपुर दक्षिण पंचायत में सोमवार को आम बगीचे के पहरेदार मो. नसुआ की निर्मम हत्या कर दी गई थी. वहीं, मंगलवार को थाना क्षेत्र के परमानन्दपुर गांव में बांस बाड़ी में एक लड़की का शव मिला है. इसी तरह से अन्य दो और मामले हैं. पिछले 26 दिनों में थाना क्षेत्र में ये चौथी मौत की सूचना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details