बिहार

bihar

सुपौलः शॉट सर्किट से पांच घर जलकर खाक, लाखों की संपत्ति स्वाहा

By

Published : Nov 10, 2019, 4:40 PM IST

स्थानीय लोगों का कहना है कि सभी जगह बिजली सप्लाई के लिए कवर युक्त तार का प्रयोग किया जा रहा है. लेकिन इस घनी बस्ती में नंगे तारों को बिछाया गया है. जिससे यह आग लगी है.

सम्पति जलकर खाक

सुपौलः जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के हेमंतगंज वार्ड नम्बर 16 में बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गई. जिससे पांच घर जलकर खाक हो गए. इसमें लाखों की सम्पत्ति भी जल कर राख हो गई. स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

शॉट सर्किट से लगी आग
आग लगने की खबर मिलते ही बगल के बस्ती से आए स्थानीय निवासी कार्तिक भगत की पैर आग बुझाने के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं नाराज स्थानीय लोगों ने आग लगने का सारा आरोप बिजली विभाग पर लगाया है. उनका कहना है कि सभी जगह बिजली सप्लाई के लिए कवर युक्त तार का प्रयोग किया जा रहा है. लेकिन इस घनी बस्ती में नंगे तारों को बिछाया गया है. जिससे यह आग लगी है. इसमें सबसे बड़ी लापरवाही बिजली विभाग की है.

शॉट सर्किट से लगी आग

बिजली विभाग की लापरवाही
स्थानीय मुखिया संजय कुमार दास ने बताया कि बिजली से यह आग लगी है. जिसमें एक बकरी और नकदी रुपया सहित लाखों की क्षति हुई है. बिजली की शॉट सर्किट से यह आग लगी. इसके लिए बिजली विभाग जिम्मेदार है.

Intro:बिजली के शॉट सर्किट से लगी आग,पाँच घर सहित लाखों की सम्पति खाक।
एंकर:--त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के हेमंतगंज वार्ड नम्बर 16 में बिजली से आग लगने से पाँच घर जलकर खाक हो गया.काफी मसक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया.हालांकि देर से पहुँची दमकल की गाड़ी भी बाद में आग बुझाया ।
Body:स्थल पर मौजूद स्थानीय मुखिया संजय कुमार दास ने बताया कि बिजली से यह आग लगी है जिसमें एक बकरी,नकदी रुपया सहित लाखों की क्षति हुई है.
बिजली की शॉट सर्किट से लगी आग सुबह साढ़े नौ दस बजे के आसपास लगीConclusion:आगलगने की खबर मिलते ही बगल के बस्ती से आए स्थानीय निवासी कार्तिक भगत की पैर आग बुझाने के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया.आग लगने से नाराज़ स्थानीय लोगों ने आग लगने का सारा आरोप बिजली विभाग पर लगा दिया, कहा कि सभी जगह बिजली सप्लाई के लिए कवर युक्त तार का प्रयोग किया जा रहा है लेकिन घनी बस्ती रहने के बावजूद बिजली विभाग की लापरवाही साफ दिख रही है यहाँ घरों के ऊपर से नंगा तार क्रॉस किया है जो बिजली विभाग की उदासीनता को दर्शाता है.
बाईट:-- संजय कुमार दास.
बाईट:--पीड़ित गृह स्वामी.
बाईट:--बिरेन्द्र सरदार।

ABOUT THE AUTHOR

...view details