बिहार

bihar

VIDEO: तृषाकर मधु के ठुमकों पर बेकाबू हुआ सिवान, इतना नाची की टूट गया स्टेज

By

Published : Sep 10, 2022, 10:38 AM IST

Updated : Sep 10, 2022, 3:03 PM IST

सिवान में तृषाकर मधु का मंच टूटा

सिवान में एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी कलाकार तृषाकर मधु का मंच टूट गया. इस दौरान 20 लोग घायल हो गए और वहां अफरा-तरफरी मच गई. पढ़ें पूरी खबर..

पटना: बिहार के सिवान में महावीरी अखाड़ा के दौरान गुरुवार की रात रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मंच पर भोजपुरी कलाकार तृषाकर मधु का कार्यक्रम हो रहा था. इसी दौरान मंच टूट (Trishakar Madhu stage broken in Siwan) गया. मंच टूटने के बाद अफरातफरी मच गई. इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग के घायल होने की सूचना है. तृषाकर मधु को भी पैर में हल्की चोट आई थी, हालांकि उसके बाद तो कार्यक्रम बंद ही हो गया. घटना जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के भीखा बांध की है.

ये भी पढ़ेंःसिवान में महावीरी मेला : दो गुटों के बीच पथराव, 20 गिरफ्तार, 35 पर एफआईआर

महावीरी अखाड़ा के दौरान किया गया था रंगारंग कार्यक्रम का आयोजनः महावीरी अखाड़े के दौरान दरौंदा थाना क्षेत्र के भीखाबांध भैया बहिनी में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान भीड़ इतनी ज्यादा थी कि स्टेज ही टूट गया. इस घटना में 20 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. घटना के सम्बंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि अनंत चतुर्दशी के एक दिन पहले महावीरी अखाड़े का आयोजन दरौंदा थाना क्षेत्र के भीखाबांध में किया गया. यहां कलबारी टोला, यादव टोला, वृत्ति टोला, रामचंद्रापुर और बाल बंगरा के अखाड़े में कलाकार भैया बहिनी ऐतिहासिक स्थल पहुंचते हैं और अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं.

देर रात हुआ हादसाःमहावीरी अखाड़ेमेंहाथी, ऊंट, घोड़ों से सुसज्जित यह मेला लगता है. गुरुवार को शाम लगभग 8:00 बजे से कार्यक्रम प्रारंभ हुआ. इसमें भोजपुरी के सुपर स्टार कलाकार तृषाकर मधु का कार्यक्रम चल रहा था. मध्य रात्रि में लगभग 11:30 बजे तृषाकर मधु एक गीत पर डांस कर रही थी और दर्जनों लोग मंच पर खड़ा होकर तृषाकर मधु के डांस का आनंद ले रहे थे. तृषाकर मधु के सामने भी हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे. तभी चीख-पुकार मच गई, जब डांस के दौरान स्टेज एकाएक धड़ाम से गिर गया. उस वक्त बड़ी घटना होने से टल गई. लोगों को हल्की-फुल्की चोट आई.

कैसे टूटा मंचःरंगारंग कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी गाना बज रहा था. खयब तो होठ ललिया.. गाना जैसे ही बजा, लोग बेकाबू हो गए और मंच पर चढ़कर नाचने लगे. मंच पर लोड बढ़ते ही मंच जवाब दे गया और टूट कर गिर गया. इसके बाद वहां भगदड़ मच गई. 20 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. लाइट कटने के बाद आदमी के ऊपर आदमी चढ़ कर भागने लगे. तृषाकर मधु को भी हल्की चोट लगी.

आस्था के नाम पर अश्लीलताः महावीरी मेले के दौरान आजकल भोजपुरी गानों पर अश्लील डांस का ट्रेंड चला हुआ है. प्रशासन इसकी इजाजत नहीं देता, फिर भी धड़ल्ले से मेले में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया जा रहा है. आर्केस्ट्रा में भोजपुरी गानों पर बार बालाओं द्वारा भोजपुरी गाने पर डांस किया जाता है. यहां भी भोजपुरी कलाकार ने जब भोजपुरी गाने पर डांस करना शुरू किया तो बेकाबू होकर लोग मंच पर चढ़ गए. इतने में मंच ही टूट गया.

Last Updated :Sep 10, 2022, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details