बिहार

bihar

प्रेम विवाह के 7 महीने बाद ही विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालवालों पर हत्या का आरोप

By

Published : Nov 28, 2022, 5:58 PM IST

सिवान में विवाहिता की हत्या
सिवान में विवाहिता की हत्या ()

सिवान में एक प्रेमी जोड़े ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी रचा ली. शादी के सात महीने बाद ही नवविवाहिता की मौत हो गयी. मृतका की मां ने ससुराल पक्ष के लोगों पर देहज के लिए जहर देकर हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

सिवान:बिहार के सिवान (Siwan Crime News) में एक नवविवाहिता के संदिग्ध मौत (Suspicious Death Of Married Woman In Siwan) का मामला सामने आया है. मृतका ने गांव के ही एक लड़के से प्रेम विवाह किया था. शादी के सात महीने बाद सोमवार को उसकी संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. मृतका की मां का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. ऐसे में जहर देकर उसकी हत्या की गयी है. ये घटना एमएच नगर थाना के तेलकथू गांव की है.

यह भी पढ़ें:बेगूसराय में विवाहिता की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

जहर देकर मारने का लगाया आरोप: मृतका की पहचानएमएच नगर हसनपुरा थाना क्षेत्र के तेलकथू गांव निवासी निशा (मुस्कान) के रूप में हुई है. मृतका की मां ताजबून निशा ने बताया कि " मेरे ही गांव के शेख इमदाद ने 7 महीने पहले मेरी बेटी निशा को पहले अपने प्यार के जाल में फंसाया और फिर उससे प्रेम विवाह कर लिया. विवाह के कुछ दिनों बाद से ही मेरी बेटी को उसके पति और उसके ससुराल के लोग दहेज खातिर परेशान करने लगे. रविवार की देर रात उन दरिंदो ने मेरी बेटी निशा को जहर देकर मार दिया".

यह भी पढ़ें:बेगूसराय में संदिग्ध अवस्था में महिला का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मौत के बाद से ससुरालवाले फरार:दरअसल, मृतका के पति ने उसकी मां के मोबाइल पर फोन कर बताया कि निशा की तबीयत काफी खराब है. जिसके बाद मायके वाले आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे. वहां पहुंचने पर मालूम पड़ा कि चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. इसी बीच निशा की अधिक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी. जिसके बाद मृतका का पति और ससुराल पक्ष के सभी लोग शव को छोड़कर फरार हो गए. परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी.


"मामले में मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. फिलहाल मृतका की मां ने जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. इसलिए मामले की गहनता से जांच की जा रही है. जो भी होगा न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी"-पंकज ठाकुर, थानाध्यक्ष, एमएच नगर हसनपुरा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा:सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस के अनुसार मृतका की मां ने ससुराल पक्ष के लोगों पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. जिसकी जांच चल रही है. पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि प्रेम विवाह से दोनों परिवार नाखुश थे. शादी के कुछ दिन बाद ही लड़का अपने परिजनों के कहने पर दहेज की डिमांड कर रहा था. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details