बिहार

bihar

सिवान में सेक्स रैकेट का खुलासा: गोरखपुर से लाई जातीं थी लड़कियां, अफसर भी लगाते थे हाजिरी

By

Published : Nov 4, 2022, 10:37 AM IST

शिक्षा विभाग कर्मी के घर में जिस्मफरोशी का धंधा
शिक्षा विभाग कर्मी के घर में जिस्मफरोशी का धंधा

सिवान में शिक्षा विभाग कर्मी के मकान में बरसों से जिस्मफरोशी (prostitution case in siwan) का धंधा चल रहा था. जहां कई बड़े-बड़े अधिकारियों का अक्सर आना-जाना होता था. पुलसि पूरे मामले की जांच में जुटी है.

सिवानः बिहार के सिवान में महादेवा ओपी थाना ईलाके के सलेमपुर नदी के किनारे शिक्षा विभाग के एक कर्मी के घर में वर्षों से जिस्मफरोशी का धंधा(Sex Racket In Siwan) चल रहा था. रिहाइशी इलाके में चल रहे इस धंधे के खुलासे के बाद पुलिस (Police Arrested Women In Prostitution Case) ने यहां से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया. इसमें एक महिला गोरखपुर की रहने वाली है, जो नशे की हालत में पाई गई. पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःपटना में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 महिलाएं व 3 युवक गिरफ्तार

मोहल्ले के लोग आक्रोशितः दरअसल आज जब कुछ लड़के इन महिलाओं के पास पहुंचे तो मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. जिसके बाद महादेवा थाने की पुलिस ने वहां रेड कर दी. एएसआई सुधीर सिंह ने पूछताछ की तो गोरखपुर की लड़की ने सब कुछ खुलासा कर दिया. इस दौरान मोहल्ले के लोग भी काफी ज्यादा आक्रोशित थे, उनका कहना था कि कई बड़े-बड़े अधिकारी भी इस महिला के पास आते हैं, जहां गलत काम कराया जाता है. सबसे बड़ा सवाल है कि महादेवा ओपी थाना वहां से कुछ ही दूरी पर है लेकिन जब वर्षों से जिस्मफरोशी का धंधा वहां चल रहा था तो पुलिस को अब तक इसकी खबर क्यों नहीं हुई. जिसे लेकर महादेवा पुलिस भी शक के दायरे में नजर आ रही है.

"यहां कई सालों से लड़कियों को बुला कर जिस्मफरोशी का धंधा कराया जाता है. गोरखपुर से रोजाना कई लड़कियां यहां आती है और धंधा करती हैं. हमलोग रोज ये सब देखते हैं, हमारे इलाके का माहौल खराब हो रहा है. पुलिस को इसकी सूचना पहले भी दी थी. हमलोग यहीं पर पढ़ते हैं, रोजाना लोगों को आते-जाते देखते हैं"- स्थानीय युवक

नशे की हालत में पकड़ी गई लड़कीः वहीं, जिस महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वही धंधे की सरगना है. महिला ने बताया कि वो आशा कार्यकर्ता है और किराए पर शिक्षा विभाग के कर्मी राजेन्द्र राम के मकान में रहती है. पकड़ी गई महिला ने खुद को आंदर की रहने वाली बताया है. वहीं जो लड़की नशे की हालत में पकड़ी गई है वह गोरखपुर की रहने वाली बताई गई है. वो लड़की काफी डरी हुई थी और किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे पा रही थी. काफी दबाव देने के बाद उसने बताया कि वो गोरखपुर से आई है, उसे भाभी ने बुलाया है.

"मैं आशा कार्यकर्ता हूं. किराए पर शिक्षा विभाग के कर्मी राजेन्द्र राम के मकान में रहती हूं. आंदर से आकर यहां रह रही हूं, हीत नाता की महिला मरीज को अस्पताल पहुंचाते हैं. कोई गलत काम यहां नहीं होता है. क्या है देख लिजीए यहां कुछ नहीं मिलेगा"- आरोपी महिला

महिला थाना को सौंपी गई आरोपीः पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर महिला थाना को सौंप दिया. वहीं मौके से एक बैग भी मिला है, जिसमें कुछ सामान भरा था, वहा मौजूद लोगों का कहना था कि इसे खोला जाए और देखा जाए कि इसमें क्या है, लेकिन एएसआई सुधीर सिंह ने इसे देखना मुनासिब नहीं समझा और नाही कमरे की तलाशी लेने की कोशिश की. इससे मोहल्ले के लोग नाराज दिखे.

"एक महिला और एक लड़की को हिरासत में लिया गया है. मुहल्ले के लोगों ने शिकायत की थी. जिसके बाद हमलोग पहुंचे थे. मामले की जांच की जा रही है, फिलहाल इन दोनों को महिला थाना के हवाले कर दिया गया है. अब महिला थानाध्यक्ष अपने स्तर से इस मामले को देखेंगी"-सुधीर सिंह, एएसआई

कौन है राजेंद्र राम मकान मालिकः आपको बता दें कि जिस घर में वर्षों से जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था, उसके मकान मालिक राजेन्द्र राम हैं, जो सिवान शिक्षा विभाग में बड़ा बाबू बताए जा रहे हैं. स्थानिय लोगों की मानें तो शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों का हमेशा यहां आना जाना रहता है. यही नही राजेंद्र राम भी यहां हमेशा आता जाता रहता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि रात होते ही यहां ग्राहकों की लंबी लाइन लगने लगती है. कई और पदाधिकारी भी यहां आते हैं, जिसके डर से स्थानिय लोग कुछ नहीं बोल रहे थे. लेकिन आज सारे लोगों ने हिम्मत दिखाई और पुलिस को इसकी सूचना दी.



ABOUT THE AUTHOR

...view details