बिहार

bihar

Siwan News: 48 घंटे के भीतर 15 लाख की ज्वेलरी लूटकांड का खुलासा, लूट के सामान के साथ 3 गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2023, 8:58 PM IST

सिवान पुलिस ने ज्वेलरी शॉप लूट मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूट का सामान और एक बाइक भी बरामद किया है. फिलहाल तीनों अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

सिवान पुलिस ने लूट मामले का किया खुलासा
सिवान पुलिस ने लूट मामले का किया खुलासा

सिवान: बिहार के सिवान में हुए ज्वेलरी शॉप लूटकांड मामले का पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में लूट के ज्वेलर्स के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया (Three arrested in jewelry shop robbery) है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट की घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद किया गया है. पूरा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है.

ये भी पढ़ें-Loot In Siwan: सिवान में अपराधियों ने ज्वेलरी दुकान में की लूट, 15 लाख के जेवर सहित 2 लाख कैश ले उड़े

ज्वेलरी शॉप लूटकांड का खुलासा: घटना के संबंध में बताया जाता है कि9 मई 2023 को सुबह 11 बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कदम मोड़ स्थित राजकुमार नामक व्यक्ति के काजल ज्वेलर्स नामक शॉप में दो बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर सोने और चांदी के जेवरात की लूट कर ली थी. जिसके बाद पीड़ित ने स्थानीय थाना में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी.

तीन अपराधी गिरफ्तार: अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिवान सदर के नेतृत्व में घटना का उद्घभेदन करते हुए घटना में संलिप्त तीन अपराधियों को अवैध हथियार, गोली और लूटी गई जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना में इस्तेमाल एक बाइक भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. इसमें दो अपराधी शस्त्र अधिनियम के आरोपित हैं और वर्तमान में न्यायिक जमानत पर जेल से बाहर आए थे. इसकी जानकारी सिवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने दी.

एक बाइक बरामद: आपको बता दें कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों के नाम अकबर मियां का पुत्र आदिल जो बांसों पाली का रहने वाला है. वहीं हसनैन मियां का पुत्र अरबाज जो उरमा गांव का रहने वाला है और लाल बाबू यादव का पुत्र प्रवीण कुमार है. यह सभी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निवासी हैं. जिसको पुलिस ने पिस्टल गोलियां और घटना में इस्तेमाल बाइक के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी:ऐसे में कहा जा सकता है कि 1 लाख रुपए की दिनदहाड़े लूट की घटना में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. जिसमें लूटे गए जेवरात और पिस्टल गोलियां इस्तेमाल की गई. मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. दिनदहाड़े ज्वेलर्स में लूट 15 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को पुलिस ने 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन कर दिया.

लूट का सामान बरामद: पुलिस ने अपराधियों के पास से देसी पिस्टल एक, 3 जिंदा कारतूस, लूटी गई चांदी का पायल 7, लूटी गई चांदी चैन 2 पीस, लूटी गई चांदी का बल्ला 6 पीस, लूटी गई चांदनी के गले का हार एक सेट, लूटी गई चांदी का हाथ का पंजा 4 सेट, चांदी की बिछिया 4 पीस, घटना में इस्तेमाल की गई एक बाइक, आपको बता दें कि पकड़े गए अपराधी आदिल और अरबाज पर पहले से कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि कुछ ही दिन पहले बेल पर छूटकर बाहर आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details