बिहार

bihar

सिवान में 15 दिनों से किशोरी लापता, परिजन का आरोप पुलिस नहीं दर्ज कर रही है प्राथमिकी

By

Published : Nov 25, 2022, 3:58 PM IST

सिवान (siwan crime news) में बीते 15 दिनों से लापता किशोरी का प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए पीड़ित परिवार बार-बार थाने का चक्कर लगा रहा है, लेकिन लापरवाह बिहार पुलिस परिजनों का दर्द समझे बिना बार-बार परिजनों को बिना प्राथमिकी दर्ज किए ही लौटा रहा है. मामला दरौंदा थाना क्षेत्र का है.

सिवान में 15 दिनों से किशोरी लापता
सिवान में 15 दिनों से किशोरी लापता

सिवान: बिहार के सिवान (crime in siwan) में पुलिस की लापरवाही का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बीते 9 नवम्बर से मामा के घर गई एककिशोरी लापता (Girl missing in Siwan) हो गई है. जिसके बाद घटना की सूचना और प्राथनिकी दर्ज करवाने के लिए परिजन दर-दर की ठोकरें खा रहा है. मामला दरौंदा थाना क्षेत्र का है. परिजनों का आरोप है कि बीते 15 दिनों से लापता किशोरी का प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए परिजन बार बार थाने का चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन तीन थाने बार-बार परेशान परिजनों को घुमा रहे हैं. लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रहे हैं. परिजन को आशंका है कि उसकी बेटी के साथ कुछ अनहोनी हुई है.

ये भी पढ़ें-सिवान: लापता नाबालिग बच्ची का शव कुआं से बरामद, पिता ने जताई हत्या की आशंका.


15 दिनों से लापता है किशोरी :घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि दरौंदा थाना क्षेत्र के डीबी की रहने वाली महिला माला देवी की 15 वर्षीय पुत्री पिछले 2 नवंबर को अपने मामा के घर शादी में शामिल होने के लिए तरवारा थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया गई थी. जिसके बाद किशोरी बीते 9 नवंबर से लापता है. लापता किशोरी के परिजनों का आरोप है कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने में पुलिस आनाकानी कर रही है. थानेदार परिजनों को यह कहकर लौटा रहे हैं कि इसका एफआईआर दरौंदा में दर्ज होगा. लेकिन 15 दिनों बाद भी परिजन की शिकायत किसी थाना में दर्ज नहीं की गई.

तीन थाने की मनमानी से परिजन परेशान:परेशान परिजन किशोरी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए थाने दर थाने भटक रहे हैं. किशोरी के मामा का कहना है कि वो जीबी नगर तरवारा थाना आवेदन लेकर गए तो वहां से उसे दरौंदा थाना भेजा गया. जिसके बाद जब परिजन दरौंदा थाना में आवेदन लेकर के गए तो दरौंदा थानाध्यक्ष ने कहा कि लड़की जब जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के मिश्रबलिया से गायब हुई है, तो एफआईआर जीबी नगर तरवारा में होगा. थक हार कर परिजन महारजगंज थाना गए. वहां भी उसे समझाबुझाकर भेज दिया गया. किशोरी के लापता हुए 15 दिन हो गए है, जिस कारण परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका सता रही है. वहीं तरवारा थाना प्रभारी मामले को प्रेम प्रसंग का बता रहे है.


"मामला संज्ञान में आया है यह प्रेम प्रसंग का मामला है. यहां किशोरीके मामा के यहां किशोरीके घर वाले प्रेम प्रसंग के बढ़ते विवाद के कारण यहां शिफ्ट किया था. लेकिन यहाँ से भी लड़की किसी के साथ भाग गई है. हमने परिजनों को बुलाया है. आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी".- थाना प्रभारी, तरवारा



ये भी पढ़ें-सिवान में 3 दिन बाद युवती का दुपट्टे से लटका शव मिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details