बिहार

bihar

सिवान में दनादन छापे जा रहे थे 500-500 के नकली नोट, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2021, 6:24 PM IST

जब्त नकली नोट के साथ पुलिस

सिवान में नकली नोट छापने वाले गिरोह के चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 6 लाख 18 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं.

सिवानः गोरेयाकोठी थाना पुलिस ने नकली नोट (Fake Notes) बनाकर उसे बाजार में चलाने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है. यह गिरोह बिहार सहित सीमावर्ती यूपी और झारखंड तक नकली नोट चला चुका है. पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस टीम गोपालगंज (Gopalganj) जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र और सिवान (Siwan) जिले के कुछ और इलाकों में छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें- बिहार: जाली नोटों की डिलीवरी देने जा रहे युवकों को पुलिस ने पकड़ा, कई बंडल नकली नोट बरामद

जाली नोट बनानेवाली मशीन जब्त
पुलिस को नकली नोट बनाकर उसे बाजार में चलाने वाले गिरोह की जानकारी मिली. जिसके बाद गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के गोरेयाकोठी, तारा पिपरा और शादिकपुर गांव में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने जाली नोट बनाने वाली मशीन, अर्द्धनिर्मित जाली नोट, नोट में लगाने वाले तार सहित 6 लाख 18 हजार का जाली नोट बरामद किया. इसके अलावा मुख्य सरगना बंटी के साथ तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

देखें रिपोर्ट

'नकली नोट बनाकर बाजार में चलाने वाले गिरोह के संबंध में जानकारी मिलने पर पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ चल रही है. पुलिस यह भी पता कर रही है कि नोट खपाने के काम में गोरेयाकोठी के अलावा अन्य जगहों के कितने लोग शामिल हैं. इसका कनेक्शन बनारस से भी होने का अंदेशा है.'-डॉ. अभिनव कुमार, पुलिस अधीक्षक

जब्त नकली नोट के साथ पुलिस

यह भी पढ़ें- Buxar Crime News: नकली नोट छापने के कारोबार का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details