बिहार

bihar

सीवान में पूरी भक्ति से मां दुर्गा की अराधना कर रहे भक्त, सड़कों पर कम दिख रही भीड़

By

Published : Oct 25, 2020, 5:53 PM IST

सीवान में भक्त पूरी भक्ति से मां दुर्गा की अराधना कर रहे हैं. लेकिन कोविड-19 को लेकर हर साल जैसी भीड़ सड़कों पर देखने को नहीं मिल रही है.

siwan
मां दुर्गा की पूजा

सीवान: जिले में पूरी भक्ति माहौल में मां दुर्गा की पूजा की जा रही है. हालांकि सरकार के गाइडलाइंस की वजह से हर साल की तरह मेले का आयोजन नहीं किया गया है. लेकिन लोगों की आस्था और भक्ति में कोई कमी नहीं है. लोग पूरी तन्मयता के साथ मां दुर्गा की आराधना में लगे हैं और मां से अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना कर रहे हैं.

सड़क पर कम दिखी भीड़
एक तरफ बिहार में चुनाव की गहमागहमी है. वहीं दूसरी तरफ मां की पूजा है. वैसे में सड़कों पर काफी भीड़ दिख रही है. लेकिन कोविड-19 को लेकर हर साल जैसी भीड़ सड़कों पर देखने को नहीं मिल रही है. लोग घर में ही पूजा-अर्चना कर रहे हैं. पंडालों को भी बहुत ही साधारण ढंग से इस बार तैयार किया गया है.

पूरी भक्ति से मां की आराधना
शारदीय नवरात्रि का पावन महीना चल रहा है. आज नवरात्र के नौवें दिन भागवती दुर्गा के नौवें स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना लोगों ने की. सिद्धिदात्री की पूजा कृपा प्राप्ति के लिए की जाती है. कोविड-19 को लेकर लोगों में डर की भावना बनी हुई है. ऐसे में लोग सड़कों पर निकलने से परहेज करते नजर आए.

लेकिन पूजा और भक्ति में किसी तरह की कोई कमी भक्तों में नजर नहीं आई. भक्त पूरी भक्ति से मां की आराधना में लगे दिखाई पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details