बिहार

bihar

सीतामढ़ीः करंट की चपेट में आने से बिजली मिस्त्री की मौत

By

Published : Oct 8, 2021, 10:32 PM IST

करंट

सीतामढ़ी के डुमरा थानाक्षेत्र के रहने वाले बिल्टू ठाकुर की मौत शुक्रवार को हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक पोल पर चढ़ कर बिजली ठीक कर रहा था. इसी दौरान वो करंट की चपेट में आ गया.

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी (Sitamarhi) में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी. मामला डुमरा थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव (Harihar Village) का है. बिजली ठीक करने के दौरान बिजली प्रवाह की चपेट में आने से 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण मौत हुई है. युवक की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय बिल्टू ठाकुर के रूप में की गई है. वह बिजली मिस्त्री था.

ये भी पढ़ें:नालंदा में सड़क हादसा, टेलर की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

करंट लगने के बाद स्थानीय लोगों और परिजनों के सहयोग से युवक को इलाज के लिए स्थानीय डुमरा पीएचसी में लाया गया. लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई. वहीं डुमरा पीएचसी में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक बिजली मिस्त्री था. वह बिजली ठीक कर रहा था. इसी दौरान बिजली आ जाने के कारण वह चपेट में आ गया. घटना की सूचना मिलते ही डुमरा थाना के दारोगा रामजी राय घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए.

मौके पर दारोगा रामजी राय ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया. युवक की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी 40 वर्षीय बिल्टू ठाकुर के रूप में की गई है. मामले को लेकर परिजनों के बयान पर डुमरा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आए दिन किसी न किसी की मौत होती रहती है. बावजूद इसके विभाग इन मौतों से सबक नहीं ले रहा है. बता दें कि जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लगातार कोई न कोई घटना घटती रहती है.

ये भी पढ़ें- पावर सब ग्रिड के सुरक्षा गार्ड की करंट से मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details