बिहार

bihar

Sitamarhi News: न्यायिक हिरासत में भेजा गया उज्बेकिस्तानी नागरिक, SSB ने किया था गिरफ्तार

By

Published : Jul 3, 2023, 9:35 AM IST

अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे उज्बेकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उसे एक जुलाई को पकड़ा गया था. उसके पास न तो पासपोर्ट था और ना ही सही आधार कार्ड और पैन कार्ड था.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ी:बिहार के सीतामढ़ी स्थित इंडो-भारत नेपाल की सीमा से उज्बेकिस्तानी नागरिक गिरफ्तारहुआ है. सोनबरसा में अवैध तरीके से नेपाल से भारत सीमा में प्रवेश कर रहे उज़्बेकिस्तानी नागरिक और उसके भारतीय सहयोगी को भारतीय एजेंसियों के द्वारा पूछताछ के बाद स्थानीय सोनबरसा पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: Sitamarhi News: भारत-नेपाल सीमा पर चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार, SSB जवानों ने संदेह के आधार पर पकड़ा

सोनबरसा में धराया उज्बेकिस्तानी नागरिक:एक जुलाई को भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी 51वीं वाहिनी के सहायक कमांडेंट हिमांशु राठौर के बयान पर सोनबरसा थाना कांड सं 209/23 दर्ज कर लिया गया है. पकड़े गये 30 वर्षीय उज़्बेकिस्तानी नागरिक ने पूछताछ में अपना नाम खलील मुखतोरोव अंदिजन बताया. उसने फिलहाल दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के पास खुर्जी विस्तार में रहने की बात कही है.

आधार और पैन कार्ड निकला फेक:वहीं सफेद रंग की हुंडई गाड़ी के चालक 28 वर्षीय मोहम्मद आरिश ने पूछताछ में बताया कि वह यूपी के बदायूं का रहने वाला है. उसने वर्तमान में मालवीय नगर स्थित हौज खास में रहने की बात कही. जांच के क्रम में उज़्बेकिस्तानी नागरिक के पास से पासपोर्ट नहीं मिला. वहीं आधार कार्ड और पैन कार्ड जाली होने की बात कही गई है.

कार और अन्य सामान जब्त:उज़्बेकिस्तानी नागरिक खलील के पास से हुंडई कार जिसका नंबर डीएल 7 सीआर 4408, मोबाइल, परफ्यूम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एयर बड, चश्मा, टैली कांउटर, डाटा केबल, आरसी सहित 8 हजार भारतीय मुद्रा और 450 रूपये नेपाली मुद्रा सीज किया गया. वहीं वाहन चालक मोहम्मद आरिश के पास से मोबाइल, चार्जर, डाटा केबल, ड्राइविंग लाइसेंस, कई बैंकों का कार्ड, पैन कार्ड व आधार कार्ड सीज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details