बिहार

bihar

लाइन तो देखिए.. बिहार में इस तरह किसान खाद के लिए करते हैं जद्दोजहद

By

Published : Dec 22, 2022, 10:29 PM IST

Sitamarhi News बिहार के सीतामढ़ी में यूरिया की किल्लत (Urea shortage in Sitamarhi) से लोग परेशान है. लोग सुबह सुबह कड़ाके की ठंड में लाइन में लगे रहते हैं. फिल भी किसानों को खाद नहीं मिलता है. इससे नराज लोगों ने जमकर हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर...

सीतामढ़ी में खाद को लेकर लाइन में लगे किसान
सीतामढ़ी में खाद को लेकर लाइन में लगे किसान

सीतामढ़ीःबिहार के सीतामढ़ी में खाद को लेकर हंगामा (Uproar over fertilizer in Sitamarhi) का मामला सामने आया है. किसानों ने खाद की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है. कहा कि सुबह से ठंड में लाइन में लगे हैं. लेकिन खाद नहीं दिया जा रहा है. जिससे नाराज किसानों ने हंगामा किया. मामला रीगा प्रखंड के रीगा बाजार का है. जहां किसान यूरिया लेने के लिए पहुंचे थे. सुबह से ही खाद के लिए लाइन में लगे थे.

यह भी पढ़ेंःभागलपुरः MDM में कच्चा चावल खिलाने पर अभिभावकों का फूटा गुस्सा, आधे से ज्यादा बच्चों ने फेंका खाना

नहीं मिल रहा खादःबता दें कि जिले के विभिन्न प्रखंड में यूरिया खाद का वितरण हो रहा है. किसान देर रात से ही लाइन में लगना शुरू कर देते हैं. लेकिन घंटों लाइन में लगने के बावजूद किसानों को खाद नसीब नहीं हो रहा है. इसको लेकर लगातार किसान नाराज होकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार को हंगामे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कोई मानने के लिए तैयार नहीं हुए.

कालाबाजारी का आरोपः लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा था. इसके बाद पुलिस नाराज किसानों को समझाया. किसानों का आरोप है कि लगातार घंटों कड़ाके की ठंड में लाइन में लगने के बावजूद उन्हें यूरिया नहीं मिल रही है. वहीं, सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर खुलेआम खाद की कालाबाजारी की जा रही है. वहीं यूरिया खाद की तस्करी करने का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details